Move to Jagran APP

जातीय जनगणना पर पीएम नरेन्द्र मोदी से जेडीयू को है उम्मीद, बिहार के मंत्री के बयान से हो गया साफ

सुप्रीम कोर्ट में दिए एक हलफनामे में केंद्र सरकार ने जातीय जनगणना पर अपना रुख साफ कर दिया है। जदयू को अभी पीएम नरेन्द्र मोदी से उम्मीद है। मंत्री संजय झा ने कहा है कि पीएम की तरफ से सकारात्मक जवाब आने की अपेक्षा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 05:14 PM (IST)
जातीय जनगणना पर पीएम नरेन्द्र मोदी से जेडीयू को है उम्मीद, बिहार के मंत्री के बयान से हो गया साफ
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार से जातीय जनगणना को लेकर लगातार मांग उठ रही है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट में दिए एक हलफनामे में केंद्र सरकार ने अपना रुख साफ कर दिया है। सरकार अभी जतिगत जनगणना कराने के मूड में नहीं है। ऐसे में इस मुद्दे को लेकर दिल्ली गए बिहार के प्रतिनिधि मंडल को बड़ा झटका लगा है। अब सबकी नजर नीतीश कुमार के फैसले पर है। विपक्ष ने बिहार सीएम के पाले में गेंद डालते हुए अल्टीमेटम दिया है। सदन में नेता प्रतिपक्ष व राजद विधायक तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया है कि महागठबंधन तीन दिन और इंतजार करेगा, उसके बाद एक्शन प्लान बनाएगा। वहीं जदयू को अभी पीएम नरेन्द्र मोदी से उम्मीद है। मंत्री संजय झा ने कहा है कि पीएम की तरफ से सकारात्मक जवाब आने की अपेक्षा है। यही बात जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी दोहराई है। उपेंद्र ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी की तरफ से अभी जवाब आना बचा है। 

loksabha election banner

बिहार सरकार के जल संसाधन एवं सूचना व जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने पटना में मीडिया से बातचीत में कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) 1990 से जातीय जनगणना की मांग उठाता रहा है। जातिगत जनगणना का मुद्दा किसी एक दल का नहीं है। बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियां इसके समर्थन में है। इससे बिहार के साथ पूरे देश के विकास का मार्ग खुलेगा। संजय ने कहा कि बिहार के गए नेताओं के प्रतिनिधि मंडल की बात पीएम नरेंद्र मोदी ने सुनी थी। उन्होंने कहा था कि इस मांग पर गौर करेंगे। मंत्री ने कहा कि जो भावना लेकर बिहार के नेता गए थे हमें उम्मीद है कि पीएम उसपर कुछ सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे। झा ने कहा कि जब पहले जातीय जनगणना हुई थी तब डेटा फिगर अलग थे। अब जमीनी हकीकत बदल गई है। ऐसे में हमारी पीएम नरेन्द्र मोदी से हमारी अपेक्षा बनी हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.