Move to Jagran APP

जदयू ने दी सलाह- ट्विटर बउआ, अपने गुरु, लालू जी से थोड़ा 'वो' भी सीख लीजिए

जदयू ने तेजस्वी के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि अभी आप ट्विटर के नौनिहाल बउआ हैं और घोटाला करने में माहिर आपके गुरु, आपके पिता आजकल घर पर ही हैं। उनसे थोड़ा सीखिए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 11:34 PM (IST)
जदयू ने दी सलाह- ट्विटर बउआ, अपने गुरु, लालू जी से थोड़ा 'वो' भी सीख लीजिए
जदयू ने दी सलाह- ट्विटर बउआ, अपने गुरु, लालू जी से थोड़ा 'वो' भी सीख लीजिए

पटना [जेएनएन]। बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल जदयू ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव को अपने राजनीतिक गुरु लालू प्रसाद से राजनीति में 'भ्रष्टाचार का अर्थशास्त्र' सीखने की सलाह दी है।जेडीयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने रविवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी से कहा कि आपको भ्रष्टाचार की शिक्षाग्रहण के लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं है।
तेजस्वी को झूठा आरोप लगाने की आदत
उन्होंने कहा कि तेजस्वी आजकल राजनीति में 'चूहा-बिल्ली' का खेल, खेल रहे हैं। ट्विटरबाजी कर झूठे आरोप लगाना उनकी आदत हो गयी है, जिससे वह मीडिया में बने रहना चाहते हैं। उन्होंने राजद नेता को सलाह देते हुए कहा कि 'तेजस्वी को उनके राजनीतिक गुरु लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के विषय की अच्छी शिक्षा घर में ही दे सकते हैं, क्योंकि राजनीति में इस विषय में लालू जी से बड़ा कोई 'डिग्रीधारी' विद्वान नहीं है।'

loksabha election banner

लालू ने भ्रष्टाचार की गंगा बहाई
उन्होंने इसका उदाहरण देते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष 1988-89 में बिहार के पशुपालन विभाग का कुल आवंटन 42.90 करोड़ रुपये था, लेकिन उस वर्ष 47.90 करोड़ रुपये की निकासी की गई। ठीक  इसी तरह 1989-90 में इसी विभाग में आवंटन की कुल राशि 42.80 करोड़ रुपये थी, लेकिन  51.45 करोड़, 1990-91 निकासी कर कुल आवंटन राशि 54.92 करोड़ जबकि निकासी 84 करोड़ रुपये की गई। इसी तरह जैसे-जैसे 'भ्रष्टाचार की गंगा' में पानी बढ़ता गया वैसे-वैसे निकासी की राशि भी 'सुरसा की मुंह' की तरह बढ़ती गई।

उन्होंने आरोप लगाया कि वित्तीय वर्ष 1991-92 में पशुपालन विभाग में आवंटन की कुल राशि 59 करोड थी, जबकि इस वर्ष में निकासी 129 करोड़ की गई। इसी तरह 1992-93 में इसी विभाग में कुल आवंटन की राशि 66 करोड़ रुपये थी जबकि निकासी 154 करोड़ और 1993-94 में कुल आवंटन राशि 74 करोड और निकासी 199 करोड़ तक पहुंच गई। उन्होंने कहा, 'वर्ष 1988 से 1994 तक पशुपालन विभाग में बजटीय प्रावधान से ज्यादा राशि की निकासी की गई।' 

तेजस्वी हैं नौनिहाल ट्विटर बउआ
नीरज कुमार ने तेजस्वी को राजनीति में नौनिहाल 'ट्विटर बउआ' कहकर संबोधित करते हुए कहा कि तेजस्वी के राजनीति गुरु अभी जमानत पर घर पर ही हैं। इस कारण वह अभी इसकी शिक्षा घर पर ही ले सकते हैं। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि इस शिक्षा की मंजिल वहीं है जहां आपके राजनीति गुरु और पिताजी हैं। बता दें कि शनिवार को भ्रष्टाचार को लेकर तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा था और ट्वीट कर चूहों को लेकर तंज कसा था। जिसका जवाब जदयू ने दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.