Move to Jagran APP

जदयू का केंद्र पर हमला, ललन सिंह ने पूछा- अडाणी के मसले पर संसद में बहस कराने से क्यों भाग रही सरकार?

जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने अडाणी ग्रुप के मसले पर संसद मे बहस की मांग की है। उन्होंने रविवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा कि हिंडनबर्ग के खुलासे से एलआईसी को 18 हजार करोड़ रुपये का घाटा हुआ।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Yogesh SahuPublished: Sun, 05 Feb 2023 04:37 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 04:37 PM (IST)
जदयू का केंद्र पर हमला, ललन सिंह ने पूछा- अडाणी के मसले पर संसद में बहस कराने से क्यों भाग रही सरकार?
जदयू का केंद्र पर हमला, ललन ने पूछा- अडाणी के मसले पर संसद में बहस से क्यों भाग रही सरकार

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार से यह सवाल किया कि अडाणी से जुड़े मसले पर सरकार संसद में बहस करने से क्यों बच रही है? हिंडनबर्ग के एक खुलासे से एलआईसी को एक दिन में 18 हजार करोड़ रुपये का घाटा हुआ। यह देश के आम लोगों का पैसा था। दाल में कुछ काला जरूर है।

loksabha election banner

ललन सिंह ने कहा कि अब तक जो सच्चाई उभरकर सामने आई है, वह बताती है कि सत्ता का संरक्षण प्राप्त एक कारपोरेट घराने ने अब तक का सबसे बड़ा 81,000 करोड़ का आर्थिक घोटाला करके देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। इसके साथ ही देश के करोड़ों लोगों ने एलआईसी में अपने भविष्य की सुरक्षा के लिए जो निवेश किया था, वह भी अंधकारमय हो गया है।

ललन सिंह ने अपने ट्वीट में एलआईसी की प्रेस विज्ञप्ति से जुड़ी सूचना को भी टैग किया है, जिसमें एलआईसी द्वारा यह कहा गया है कि पिछले कई वर्षों में अडाणी ग्रुप की कंपनियों के 30,127 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं। 27 जनवरी को उनका मूल्य 56,142 करोड़ रुपये था। शेयर और कर्ज मिलाकर 31 दिसंबर 2022 तक अडाणी समूह की कंपनियों में उसका कुल निवेश 35,917 करोड़ रुपये का निवेश था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.