Move to Jagran APP

जेल से 50 करोड़ का ड्रग कारोबार करती यह लेडी डॉन, बांटती 25 लाख तनख्वाह, हैरान कर देगी करतूत

पटना के बेउर जेल से ब्राउन शुगर का काला कारोबार चलता है। इसकी सरगना लेडी डॉन को भाभीजी के नाम से जाना जाता है। इसका खुलासा एक गिरफ्तार तस्‍कर ने किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 08:08 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 10:05 AM (IST)
जेल से 50 करोड़ का ड्रग कारोबार करती यह लेडी डॉन, बांटती 25 लाख तनख्वाह, हैरान कर देगी करतूत
जेल से 50 करोड़ का ड्रग कारोबार करती यह लेडी डॉन, बांटती 25 लाख तनख्वाह, हैरान कर देगी करतूत

पटना, जेएनएन। जेल में बंद कोई कैदी क्या कर सकता है? पटना के बेउर जेल में बंद 'भाभीजी' के उपनाम से प्रसिद्ध एक लेडी डॉन ऐसा ही कर रही है। ब्राउन शुगर तस्कर गिरोह की सरगना इस लेडी डॉन का असली नाम राधा है। वह हर महीने बेउर जेल से 50 करोड़ रुपये का कारोबार कर रही है। पूरा धंधा मोबाइल से संचालित किया जाता है। 

loksabha election banner

फोन पर देती है आदेश

एक ड्रग तस्‍कर सुदामा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को मालूम हुआ कि उसके जैसे आधा दर्जन तस्करों को भाभीजी का संरक्षण प्राप्त है और वह 25 लाख तक तनख्वाह बांटती है। भाभीजी फोन से गुर्गों को आदेश देती है कि कब, कहां और किससे ब्राउन शुगर लेनी है और किसको सप्लाई करनी है? उसने कमीशन पर दर्जनभर से ज्यादा एजेंट बना रखे हैं, जो स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक स्थानों पर जाकर पुडिय़ा बेचते हैं। उन्हें टारगेट दिया जाता है। टारगेट से अधिक बिक्री करने पर उन्हें प्रोत्साहन राशि भी दी जाती है।

शराबबंदी के बाद बढ़ी ब्राउन शुगर की बिक्री

सुदामा ने पूछताछ में बताया कि शराबबंदी के बाद ब्राउन शुगर की बिक्री 400 गुना अधिक बढ़ गई है। एक सप्ताह में 13 सौ पुडिय़ा की औसतन बिक्री होती है। उसके पास मिले तीन मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है, जिससे एजेंटों का पता लगने की उम्मीद है। बड़ी बात है कि एक सदस्य की गिरफ्तारी होने के बाद पूरा गिरोह मोबाइल नंबर बदल देता है। पुन: एक-दूसरे से संपर्क कर वे गिरोह को सक्रिय कर लेते हैं।

पुलिस को मिले अहम सुराग

जक्कनपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। इससे और गिरफ्तारियां संभव है। गौरतलब है कि जक्कनपुर में पिछले साल 14 सितंबर और 21 अक्टूबर को भी भारी मात्रा में ब्राउन शुगर पकड़ी गई थी। इसकी कीमत नारकोटिक्स विभाग ने तीन करोड़ रुपये से अधिक बताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.