Move to Jagran APP

फिर विवादों में प्रकाश झा की फिल्म 'जय गंगाजल', लग सकती है रोक

प्रकाश झा की बहुप्रतीक्षित फिल्म जय गंगाजल फिर विवादों में फंस गयी है। इस फिल्म में दिखाए गये दो विधानसभा क्षेत्र बांकीपुर और लखीसराय को लेकर पटना हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 29 फरवरी को होगी।

By Prasoon Pandey Edited By: Published: Fri, 26 Feb 2016 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2016 10:50 AM (IST)
फिर विवादों में प्रकाश झा की फिल्म 'जय गंगाजल', लग सकती है रोक

पटना। प्रकाश झा की विवादास्पद फिल्म 'जय गंगाजल' पर रिलीज होने के पहले रोक लग सकती है। पटना हाईकोर्ट ने इस फिल्म में कुछ विवादास्पद डायलॉग व स्क्रिप्ट को लेकर शुक्रवार को निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा को नोटिस जारी कर पूछा है कि उनकी फिल्म पर रिलीज होने से पहले क्यों नहीं रोक लगा दी जाए?

loksabha election banner

प्रकाश झा से कोर्ट ने 29 फरवरी तक जवाब देने के लिए कहा है, जबकि फिल्म के रिलीज होने की तिथि 4 मार्च निर्धारित की गई है। यह नोटिस न्यायाधीश अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की एकल पीठ ने विधायक नितिन नवीन, वार्ड पार्षद विनय कुमार पप्पू और अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए दी।

याचिकाकर्ता के वकील अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि प्रदर्शित होने वाली फिल्म में बांकीपुर विधानसभा और लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के विधायक की छवि को धूमिल करने की कोशिश की गयी है। फिल्म में बांकीपुर विधायक के चरित्र को भद्दे तरीके से दिखाया गया है।

ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे विधायक नितिन नवीन पर कीचड़ उछाला गया हो। सिर्फ विधायक के नाम बदल दिए गये हैं। शेष सब कुछ विधानसभा क्षेत्र के विधायक के तौर तरीकों को दिखाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.