Move to Jagran APP

NDA में अभी नहीं सुलझा सीटों का मसला, सभी सीटों पर तैयारी कर रही RLSP

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजग में सीटों के बंटवारे का मसला अभी अनसुलझा है। इस बीच रालोसपा सभी सीटों पर तैयारी कर रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 11:38 PM (IST)
NDA में अभी नहीं सुलझा सीटों का मसला, सभी सीटों पर तैयारी कर रही RLSP
NDA में अभी नहीं सुलझा सीटों का मसला, सभी सीटों पर तैयारी कर रही RLSP

पटना [राज्य ब्यूरो]। राजग में सीट बंटवारे को लेकर सभी दलों के अपने दावे हैं। यह मसला भी नहीं सुलझा है।  राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा सीटों के बंटवारे को लेकर विवाद से इनकार करते हैं, लेकिन यह भी स्‍वीकार करते हैं कि यह मसला अभी तक नहीु संलझा है। कहते हैं कि उनकी पार्टी बिहार में लोकसभा की  40 सीटों पर तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

कुशवाहा ने पत्रकारों से कहा कि किसे कितनी सीटें मिलेंगी, इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। राजग के घटक दलों की बैठक में सीट के बंटवारे पर फैसला होगा। हां, बैठक में अगर सीटों की कुर्बानी देने की नौबत आए, तब? इस सवाल को वे टाल गए।

कुशवाहा ने कहा कि उनकी पार्टी फिलहाल लोकसभा की सबभी 40 सीटों पर तैयारी कर रही है। आगे राजग के घटक दलों की संयुक्‍त बैठक के फैसले पर सबकुछ निर्भर है।

आगे की याेजना पर उन्होंने कहा कि 27 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के दिन जिला मुख्यालयों पर  शिक्षा सुधार, शिक्षक सत्कार कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। उस दिन सभी जिला मुख्यालयों में जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ता एक दिवसीय उपवास पर बैठेंगे। पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति, राज्यपाल एवं राज्य सरकार द्वारा पुरस्कृत शिक्षक सम्मानित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.