Move to Jagran APP

लॉकडाउन में गरमाया पलायन का मुद्दा: CM नीतीश पर लालू-राबड़ी का हमला, मांगा 15 साल का हिसाब

लालू प्रसाद यादव तथा उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोला है। लॉकडाउन में श्रमिकों के पलायन का मुद्दा उठाते हुए उन्‍होंने नीतीश के 15 साल का हिसाब मांगा है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 02:53 PM (IST)
लॉकडाउन में गरमाया पलायन का मुद्दा: CM नीतीश पर लालू-राबड़ी का हमला, मांगा 15 साल का हिसाब
लॉकडाउन में गरमाया पलायन का मुद्दा: CM नीतीश पर लालू-राबड़ी का हमला, मांगा 15 साल का हिसाब

पटना, जेएनएन। लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आप्रवासी बिहारियों (Migrant Biharis) की घर वापसी के लिए ट्रनों के किराया तथा उनके बिहार से पलायन के मुद्दे गरमाया गया है। इस बाबत राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) त‍था उनके पत्‍नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने राज्‍य की नीतीश सरकार (Nitish Government) पर हमला बोला है। लालू ने अपने ट्वीट में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार के 15 साल का हिसाब मांगा है। उधर, राबड़ी देवी ने कहा है कि सरकारी खजाने में जमा गरीबों के पैसे गरीबों पर खर्च करने में परेशानी है, लेकिन चेहरा चमकाने में विज्ञापन पर करोड़ो खर्च किए जा सकते हैं।

loksabha election banner

लालू ने मांगा 15 साल के कार्यकाल का हिसाब

अपने ट्वीट में लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि बिहार सरकार अपना नैतिक, प्राकृतिक, आर्थिक, तार्किक, मानसिक, शारीरिक, सामाजिक, आध्यात्मिक, व्यावहारिक, न्यायिक, जनतांत्रिक और संवैधानिक चरित्र एवं संतुलन खो चुकी है। उन्‍होंने आगे लिखा है कि इस सरकार को लोकलाज तो कभी नहीं रहा, लेकिन जनादेश की डकैती का सम्मान तो रख लेते। आगे उन्‍होंने सरकार से उनके 15 सालों के कार्यकाल का हिसाब मांगा है।

चाहिए बिहारी हितों को ले लड़ने वाली सरकार

इसके पहले एक अन्‍य ट्वीट में आरजेडी सुप्रीमो ने लिखा कि बिहार को बिहार और बिहारवासियों के हितों के लिए खूंटा गाड़ कर लड़ने वाली सरकार चाहिए। कदम-कदम पर लड़खड़ाने वाली खोखली, ढकोसली, विश्वासघाती, कुर्सीवादी और पलटीमार सरकार नहीं चाहिए। लालू ने आगे लिखा कि नीतीश कुमार व सुशील मोदी बताएं कि उनके 15 वर्षों के राज में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्‍यों हुआ?

गरीबों का पैसा गरीबों पर खर्च करने में क्‍या परेशानी? 

लॉकडाउन में गरीब श्रमिकों की वापसी व उनके हित में खर्च को नाकाफी मानते हुए लालू प्रसाद की पत्‍नी व पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने भी ट्वीट किया। उन्‍होंने नीतीश सरकार द्वारा विज्ञापन पर खर्च के संबंध में मीडिया की एक खबर का हवाला देते हुए लिखा कि सरकारी खजाने में जमा गरीबों का पैसा गरीबों पर खर्च करने में बिहार सरकार को इतना ज़ोर पड़ रहा है माने अपने बाप-दादा की जायदाद बेचकर खर्च कर रहे हैं। आगे राबड़ी ने तेज किया कि चेहरा चमकाने के लिए 500 करोड़ की विज्ञापन रूपी फेयर एंड लवली खरीदते वक्‍त नहीं क्यों सोचते?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.