Move to Jagran APP

पटना के इशान किशन का धमाका, मुंबई में 49 बॉल पर बनाए 124 रन

बिहार के क्रिकेटर इशान किशन ने आइपीएल के ठीक पहले मुंबई में तूफासनी पारी खेली है। उन्‍होंने 49 बॉल पर 124 रन बनाए हैं। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 08:59 AM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 08:48 PM (IST)
पटना के इशान किशन का धमाका, मुंबई में 49 बॉल पर बनाए 124 रन
पटना के इशान किशन का धमाका, मुंबई में 49 बॉल पर बनाए 124 रन

पटना [जेएनएन]। अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) से पूर्व पटना के इशान किशन ने 49 गेंदों में 124 रनों की तूफानी पारी खेली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक लीग मैच के दौरान रोड सेफ्टी इलेवन की तरफ से इशान ने इन 124 रनों की पारी में नौ चौके और 12 छक्के लगाए और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता। टाटा हॉर्न ओके प्लीज टी-20 कप में इशान की पारी के दम पर रोड सेफ्टी ने मात्र 14 ओवर में ही बिना विकेट खोए 204 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

loksabha election banner

समाजिक सरोकार के लिए खेली गई सीरीज

दरअसल ट्रैफिक समस्या, सड़क सुरक्षा और ध्वनि प्रदूषण जैसे मुद्दों को लेकर एक सीरीज खेली गई थी,  जिसे 'टाटा हॉर्न नॉट ओके प्लीज ट्रॉफी' कहा गया। इसमें शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, जसप्रीत बुमराह और कई दिग्गजों ने भाग लिया। इसमें आने शानदार प्रदर्शन के बल पर इशान किशन ने मुंबई इंडियंस को यह संदेश भी दिया कि क्यों उसे छह करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा गया है।

नौ चौके और 12 छक्के जड़े

श्रीलंका में टी-20 सीरीज के फाइनल में दिनेश कार्तिक, फिर कोलकाता में स्थानीय टूर्नामेंट में रिद्धिमान साहा और अब इशान किशन। इनमेंं समानता यह है कि तीनों  विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक लीग मैच के दौरान रोड सेफ्टी इलेवन की तरफ से इशान ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 9 चौके और 12 छक्के लगाए और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

रैना व युवी ने संभाली कमान

रोड सेफ्टी इलेवन की कप्तानी सुरेश रैना और नो हॉंकिंग इलेवन की कमान युवराज सिंह ने संभाला। हाई स्कोरिंग मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नो हॉकिंग ने शुरू में विकेट गंवाने के बावजूद ऋषभ पंत (20), केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 56 और शुभम के 20 रनों से 20 ओवरों में 202 रन का स्कोर खड़ा किया।

धवन और इशान ने किया काम तमाम

जवाब में शिखर धवन और इशान किशन के बीच 204 रनों की नाबाद साझेदारी ने विपक्षी का काम तमाम कर दिया। इस दौरान शार्दुल ठाकुर और अंडर 19 के स्टार शिवम मावी की जमकर धुनाई हुई। धवन जहां समझदारी से खेल रहे थे, वहीं इशान पूरी रंग में नजर आए। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रोड सेफ्टी इलेवन ने पॉवर प्ले में 92 रन बनाए। इशान ने 42 गेंदों में शतक जड़ दिया, जबकि धवन ने चार चौके और दो छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली।

धौनी के नक्शेकदम पर इशान

आइपीएल के 11वें संस्करण में इशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 6.2 करोड़ में खरीदा है और समीक्षक उनमें महेंद्र सिंह धौनी की छवि देखते हैं। धौनी की तरह ही झारखंड की ओर से खेल रहे इशान भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। अंडर-19 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद जब इशान का बुरा दौर चल रहा था तब धौनी ने उन्हें बुलाकर जरूरी टिप्स दिए थे। इसके बाद से उनके प्रदर्शन में काफी निखार आया है।

शिखर भाई ने कहा, अपनी क्षमताओं के हिसाब से खेलो

अपनी तूफानी पारी के बारे में इशान ने बताया कि मेरे साथ शिखर धवन बल्लेबाजी कर रहे थे, जिससे काफी फर्क पड़ा। वैसे भी सीनियर क्रिकेटर के सामने रहने से आपका काम आसान हो जाता है। पारी के दौरान उन्होंने मुझे कई बार कहा कि तुम अपनी क्षमता के हिसाब से खेलो। मैं स्ट्राइक रोटेट करूंगा। मैंने वैसा ही किया। मैं आइपीएल से पहले एक अच्छी पारी खेलना चाहता था। इस पारी से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है और आइपीएल में मैं इसे जारी रखूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.