पटना, जागरण संवाददाता। IRCTC, Indian Railway News: कोरोना संक्रमण के कम होते ही बिहार से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में भीड़ उमड़ने लगी है। अब ज्‍यादातर ट्रेनें हाउसफुल चल रही हैं। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पुणे और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से दानापुर, दरभंगा, भागलपुर के मध्य चलायी जा रही 10 स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में वृद्धि की गई है। सभी स्पेशल ट्रेनें पूर्णतया आरक्षित हैं। रेलवे ने साफ किया है कि यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड-19 पोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

दानापुर से पुणे के बीच चलने वाली ट्रेन के फेरे बढ़े

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 01331-01332 पुणे-दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन 21, 24, 28 एवं 31 मई को पुणे से दानापुर के लिए तथा 22, 25, 29 मई एवं 01 जून को दानापुर से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी। इसी तरह 01333-34 पुणे-दरभंगा-पुणे स्पेशल ट्रेन 27 मई को पुणे से दरभंगा के लिए तथा 29 मई को दरभंगा से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी।

पुणे-भागलपुर स्‍पेशल ट्रेन को भी चलाने की तैयारी

01335-36 पुणे-भागलपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन 23 एवं 30 मई को एवं 25 एवं 1 जून को भागलपुर से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी। 01361-62 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल-दानापुर स्पेशल ट्रेन 27 मई को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से दानापुर के लिए तथा 28 मई को दानापुर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के लिए प्रस्थान करेगी। 

दरभंगा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के लिए ट्रेन

01363-64 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल-दरभंगा स्पेशल ट्रेन 25 मई को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दरभंगा के लिए एवं 27 मई को   दरभंगा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के लिए प्रस्थान करेगी। इन स्पेशल ट्रेनों का समय एवं ठहराव पूर्ववत रहेगा।

दिल्‍ली जाने वाली जन साधारण एक्‍सप्रेस की ज्‍यादातर सीटें खाली

दानापुर से खुलकर दिल्‍ली के आनंद विहार टर्मिनल तक जाने वाली जन साधारण एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेन की ज्‍यादातर सीटें आजकल खाली जा रही हैं। दूसरी तरफ यात्रियों की कम संख्‍या को देखते हुए पूर्व मध्‍य रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन स्‍थगित भी किया है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप