Move to Jagran APP

आइपीएल स्टार इशान किशन बोले-बल्लेबाज के साथ बेहतर विकेटकीपर होना बड़ी चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले इशान किशन सोमवार को ऊर्जा स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों से रूबरू थे। ऊर्जा विभाग की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में इशान किशन व अंडर-19 के बल्लेबाज अनुकूल को सम्मानित किया गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 08:53 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 08:53 PM (IST)
आइपीएल स्टार इशान किशन बोले-बल्लेबाज के साथ बेहतर विकेटकीपर होना बड़ी चुनौती
क्रिकेटर इशान किशन को सम्मानित करते स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत व बिजली कंपनी के सीएमडी।

पटना, जेएनएन। बिहार के युवा क्रिकेटर और इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले इशान किशन सोमवार को ऊर्जा स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों से रूबरू थे। ऊर्जा विभाग की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में इशान किशन व अंडर-19 के बल्लेबाज अनुकूल को सम्मानित किया गया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को अपना आदर्श मानने वाले इशान ने कहा, धौनी की जगह लेना आसान नहीं है। टीम के चयनकर्ता भी ऐसे खिलाड़ी की तलाश में होते हैं, जो ऑलराउंडर हो। लिहाजा, विकेटकीपर होने के साथ बेहतर बल्लेबाज बनना सबसे बड़ी चुनौती है, तभी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। इसके लिए प्रयास जारी है।

loksabha election banner

पढ़ाई से बचने के लिए पकड़ा बल्ला

पत्रकारों से रूबरू होकर इशान ने बताया, क्रिकेट के प्रति बचपन से ही दीवानगी थी। सच कहा जाए तो पढ़ाई से बचने के लिए हमने बल्ला पकड़ा था। उन्होंने कहा, बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। जरूरत है उस प्रतिभा को सरकार और क्रिकेट एसोसिएशन को उभारने की। संसाधनों के अभाव में प्रतिभाएं दम तोड़ देती हैं। ऐसे में सभी को सोचने की जरूरत है। शहर के ऐतिहासिक मोइनुलहक स्टेडियम की व्यवस्था पर इशान ने कहा, यह खेल प्रेमियों के लिए किसी धरोहर से कम नहीं है। खिलाड़ियों को राज्य में बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए सरकार को गंभीरता से सोचना होगा। वह अपने स्तर से भी बातचीत की कोशिश करेंगे।

टीम इंडिया में जगह बनाने को करनी होगी मेहनत

इंडियन टीम में जगह बनाने पर इशान ने कहा, इसके लिए हमें काफी मेहनत करने की जरूरत है। वर्ल्ड कप लाने की जवाबदेही हम सभी की है। क्रिकेट में हुए बदलावों पर कहा, आइपीएल में बेहतर प्रदर्शन करना, किसी चुनौती से कम नहीं होता है। कम ओवर में अधिक से अधिक रन बनाने की भूख हर खिलाड़ी की होती है। ऐसी स्थिति में दिल और दिमाग को संतुलित रखना होता है। सम्मान समारोह में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने इशान से जुड़े कई प्रसंगों को साझा करते हुए कहा, युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए ऊर्जा पार्क की परिकल्पना की गई है। उन्होंने कहा, खेल अनुशासन और मेहनत की चीज होती है। कार्यक्रम में अंडर-19 क्रिकेटर अनुकूल ने भी अपने अनुभव साझा किए। मौके पर ऊर्जा विभाग के साउथ बिहार के एमडी संजीवन सिन्हा सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.