पटना [अरुण सिंह]। चैंपियन टीम पटना पाइरेट्स शुक्रवार को जब जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ प्रो कबड्डी लीग-6 के इंटर जोनल मुकाबले में उतरेगी तो, वह एक तीर से कई निशाने लगाने की कोशिश करेगी। घर में प्रदीप नरवाल एंड कंपनी 2016 में आखिरी बार अभिषेक बच्चन की टीम से ही हारी थी, जिसका बदला लेना वह चाहेगी। इस टीम का कोर्ट पर अनूप कुमार से हमेशा छत्तीस का आंकड़ा रहा है, जब वे यू मुंबा के कप्तान थे। इस बार अनूप जयपुर की कमान संभाल रहे हैं।

ऐसे में घर में उन्हें और उनकी टीम पर बीस साबित होने के लिए पाइरेट्स के पास बेहतरीन मौका होगा। साथ ही अब तक औसत प्रदर्शन कर रही लगातार तीन बार की चैंपियन टीम पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हाल में अपनी उतरी हुई गाड़ी को ट्रैक पर लाना चाहेगी।  

कप्तान प्रदीप को दिखाना होगा शानदार खेल

घर में भले ही दोनों टीमों के बीच अब तक बराबरी का मुकाबला रहा हो, पर ओवरऑल रिकॉर्ड में पटना की टीम भारी पड़ी है। इसके बावजूद मेजबान टीम को संभलकर रहना होगा। कप्तान प्रदीप नरवाल को शानदार खेल दिखाना होगा, क्योंकि उनका प्रदर्शन जयपुर के खिलाफ औसत दर्जे का रहा है। 

जयपुर की डिफेंस से डटकर करना होगा सामना

जयपुर की टीम इस सत्र में तीन में केवल एक मैच जीत सकी है। इसके बावजूद उसकी रक्षा पंक्ति पटना के मुकाबले बेहद मजबूत है। पीकेएल के तीसरे सबसे सफल डिफेंडर मोहित चिल्लर, पिछले साल नंबर दो पर रहे संदीप कुमार धूल जैसे फाइव स्टार डिफेंडर और पटना से आए फोर स्टार बाजीराव होडगे की तिकड़ी के सामने जवाहर डागर, कुलदीप सिंह, मनीष को मानसिक मजबूती दिखानी होगी। 

कोर्ट पर उतरने वाले संभावित सात खिलाड़ी

पटना पाइरेट्स

प्रदीप नरवाल (कप्तान), विकास जगलान, विजय कुमार, दीपक नरवाल, विकास काले, मंजीत, जयदीप।

जयपुर पिंक पैंथर्स

अनूप कुमार (कप्तान), मोहित चिल्लर, बाजीराव होगडे, आनंद पाटिल, दीपक हुड्डा, नितिन रावल, संदीप धूल।

 तमिल थलाइवास का सामना गुजरात से

शुक्रवार को एक अन्य मुकाबले में गुजरात फॉच्र्यूनजाइंट्स का सामना तमिल थलाइवास से होगा। पीकेएल-6 में गुजरात ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक जीत, एक हार और एक  मैच टाई हुए हैं। दूसरी ओर, अजय ठाकुर की टीम तमिल थलाइवास छह मैचों में महज एक जीत सकी है और 5 में उसे शिकस्त मिली है। 

दोनों टीमों के संभावित सात खिलाड़ी

 गुजरात

 आर. कोरावी, के. प्रपंजन, सुनील कुमार (कप्तान), सचिन, परवेश भैंसवाल, अजय कुमार, हादी ओस्ट्रोक। 

तमिल थलाइवास

अजय ठाकुर (कप्तान), अमित हुड्डा, जे. दर्शन, सुकेश हेगडे, मंजीत चिल्लर, जसवीर सिंह, सुनील।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप