आरा, जागरण संवाददाता। बिहार में भोजपुर पुलिस ने अंतरजिला हेरोइन तस्कर गिरोह का राजफाश किया है। पुलिस ने तस्कर गिरोह से जुड़े दो धंधेबाजों को न सिर्फ गिरफ्तार किया है, बल्कि करीब साढ़े तीन सौ ग्राम हेरोइन बरामद करने में भी सफलता हासिल की है। इसकी जानकारी मंगलवार की दोपहर भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि कांड में प्रयुक्त कार को भी जब्त किया गया है।

पकड़े गए धंधेबाज में पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत श्रीरामपुर गांव निवासी मुकेश कुमार वर्मा और प्रकाश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के अपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है, जबकि अन्य मुख्य धंधेबाजों की तलाश जारी है। इसे लेकर आरा मुफस्सिल और टाउन थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दौलतपुर के पास चल रही थी डील

एसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दौलतपुर गांव के पास धंधेबाजों के बीच हेरोइन की खरीद-बिक्री की डील हो रही है, जिसके बाद एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। दौलतपुर फोरलेन के पास छापेमारी के दौरान एक होंडा कार में सवार दो धंधेबाजों मुकेश और प्रकाश को धर दबोचा गया। तलाशी के दौरान 50 ग्राम हेरोइन, 43 हजार रुपये नकद और दो मोबाइल बरामद किया गया। जबकि, एक अन्य भाग निकला।

पकड़े गए धंधेबाज की निशानदेही पर गौसगंज में पड़ा छापा

पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर टीम ने आरा टाउन थाना क्षेत्र के गौसगंज,गांगी में छापेमारी की। मुख्य धंधेबाज राजू पासवान के घर की तलाशी ली गई, जिसमें 2393 ग्राम हेरोइन, इलेक्ट्रॉनिक तराजू और मोबाइल जब्त किया गया। हालांकि, राजू भाग निकला। टीम में मजिस्ट्रेट के अलावा आरा मुफस्सिल इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह, टाउन इंस्पेक्टर संजीव कुमार, दारोगा विवेक कुमार और विजय कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

Edited By: Yashodhan Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट