पटना, जेएनएन। देश के सबसे लंबे ओवरब्रिज 'दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड' पर मार्च से गाडिय़ां दौड़ने लगेंगी। फरवरी के अंत तक पथ का एक लेन बनकर तैयार हो जाएगा। दूसरा लेन 31 मार्च तक पूरा होगा। इस सुविधा से राजधानी वासियों को सहूलियत होगी साथ ही शहर को जाम से भी मुक्ति मिलेगी।

फरवरी के अंत तक कार्य पूरा करने का निर्देश

प्रमंडलीय आयुक्त सह पथ परिवहन विकास निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को दीघा-एम्स एलिवेटेड पथ का औचक निरीक्षण करते हुए निर्माण एजेंसी को हर हाल में फरवरी के अंत तक एक लेन का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

दूसरे लेन का भी कार्य अप्रैल तक करें पूरा

दूसरे लेन का भी कार्य जल्द पूरा कर अप्रैल से इसे आवागमन के लिए खोलने को कहा गया। निरीक्षण के क्रम में निर्माण एजेंसी के अधिकारियों ने आयुक्त को तकनीकी पहलुओं की जानकारी देते हुए कार्य को समय में पूरा करने का भरोसा दिया।

अधिकतर कार्य किया जा चुका है पूरा

नवंबर 2013 में ही यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। निर्माण एजेंसी गैमन ब्रिज का निर्माण कर रही है। 12.27 किलोमीटर लंबे और दोनों लेन में 12-12 मीटर चौड़े इस प्रोजेक्ट का अधिकतर काम पूरा हो गया है। प्रोजेक्ट में 8.5 किलोमीटर एलिवेटेड हिस्से और 3.75 किलोमीटर सड़क के हिस्से का निर्माण पूरा हो चुका है। दानापुर रेलवे स्टेशन क्रॉसिंग पर स्पैन नहीं चढऩे से प्रोजेक्ट समय पर चालू नहीं हो सका है।

होली में भी कार्य जारी रखने का दिया निर्देश

यहां अभी क्रॉसिंग पर 106 मीटर की लंबाई में स्पैन चढऩे का कार्य हो रहा है। सोमवार को औचक निरीक्षण के क्रम में कार्य की गति देखकर आयुक्त ने नाराजगी जताई। उन्होंने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को कहा कि संभव हो तो होली में भी कार्य जारी रखें। जिससे तय समय पर 'दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड' कार्य पूरा किया जा सके।

 

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस