Move to Jagran APP

ICC World Cup Cricket: आज भारत-पाक में भिड़त, पटना में मैच पर लगा तीन सौ करोड़ का सट्टा!

ICC World Cup Cricket आज मैनचेस्‍टर में भारत व पाकिसतान के बीच भिड़त हो रही है। इस मैच पर पटना में तीन सौ करोड़ से अधिक का सट्टा लगाया गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 02:43 PM (IST)
ICC World Cup Cricket: आज भारत-पाक में भिड़त, पटना में मैच पर लगा तीन सौ करोड़ का सट्टा!
ICC World Cup Cricket: आज भारत-पाक में भिड़त, पटना में मैच पर लगा तीन सौ करोड़ का सट्टा!

पटना [जेएनएन]। आइसीसी वर्ल्‍ड कप क्रिकेट में रविवार को मैनचेस्‍टर में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत पर सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों की ही निगाहें नहीं है, सट्टा बाजार भी ऊपर-नीचे हो रहा है। आइपीएल सीजन में जितना पूरे मैच पर दांव लगा था, उससे अधिक रकम का दांव भारत-पाकिस्तान के मैच पर लगा है। इस बार विश्व कप फाइनल से कहीं अधिक रोमांचक करार दिए जा रहे इस मैच पर सट्टा बाजार भी खासा मेहरबान है।

loksabha election banner

उधर, गैरकानूनी करार दिए गए सट्टेबाजी नजर रखने के लिए सभी थानेदारों को सतर्क किया गया है। सिटी एसपी पीके दास ने बताया कि इसमें तकनीकी सेल से भी मदद ली जा  रही है। 

एप के जरिए ऑनलाइन हजारों करोड़ का सट्टा

राजस्थान और मुंबई के सट्टा बाजार से जुड़े सूत्रों की मानें तो प्रतिबंध के बावजूद एप के जरिए ऑनलाइन हजारों करोड़ का सट्टा लग चुका है। इसमें पटना में पिछले वर्ल्‍ड कप की अपेक्षा दोगुना यानी तीन सौ करोड़ रुपये का दांव लगा है। साइबर कैफे और होटल से लेकर शहर के बाहर अपार्टमेंट में भी सटोरिए दांव लगाने की फिराक में लगे रहे।

भारत का पलड़ा भारी मानते हुए 5-1 का मिला भाव

बुकियों की पहली पसंद भारत है और उन्‍होंने भारत का पलड़ा भारी मानते हुए 5-1 का भाव दिया है। मतलब, पाकिस्तान पर अगर किसी ने एक रुपये लगाया और पाकिस्तान जीत गया तो उसे तीन रुपये से ज्यादा मिलेंगे, यानी कि 300 सौ फीसद मुनाफा। वहीं बुकी अभी तक वर्ल्‍ड कप भारत के पक्ष में किए हुए है।

यूं तो एकदिनी क्रिकेट में पाकिस्तान का पलड़ा भारी है, लेकिन विश्वकप में जीत का सेहरा भारत के ही सिर है। ऐसे में सटोरिए हार-जीत के अंतर पर तो भाव लगा ही रहे हैं। वे पाकिस्तान को भी ऊंचा भाव दे रहे हैं। फिलहाल पाकिस्तान पर एक का 20 बेसिक भाव है। यानी 100 लगाने पर 2000 हजार रुपये की रकम वापस मिलेगी। इसकी तुलना में भारत का भाव एक पर तीन का ही है। यानी 100 रुपये पर महज 300 रुपये ही भारत की जीत पर मिलेंगे।

वर्ल्‍ड कप फाइनल में इंग्लैंड का पलड़ा भारी

फाइनल कौन जीतेगा, इसको लेकर सट्टा बाजार में अलग-अलग भाव चल रहे हैं। टीम इंडिया की कप जीतने की संभावनाओं पर 3-1 का भाव है, जबकि इंग्लैंड पर भाव 2-1 का चल रहा है। यानी टीम इंडिया के मुकाबले सट्टा बाजार में इंग्लैंड का पलड़ा भारी है। ऑस्ट्रेलिया पर 7-1 का भाव है। दक्षिण अफ्रीका 9-1 के साथ चौथे नंबर पर है। न्यूजीलैंड 12-1, वेस्टइंडीज 16-1, पाकिस्तान 20-1 और श्रीलंका 150-1 के भाव के साथ मैदान में है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.