Move to Jagran APP

कभी देखा है एेसा डीएम और एसपी, गले में तख्तियां बांधकर घूम रहे

सोनपुर मेले में थियेटर को बंद करने के आदेश के बाद इसका लगातार विरोध हो रहा है। स्थानीय लोगों ने दो गधों के गले में सारण जिले के डीएम और एसपी की नाम लिखीं तख्तियां टांग दी हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 09 Nov 2017 02:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 Nov 2017 05:01 PM (IST)
कभी देखा है एेसा डीएम और एसपी, गले में तख्तियां बांधकर घूम रहे
कभी देखा है एेसा डीएम और एसपी, गले में तख्तियां बांधकर घूम रहे

वैशाली [जेएनएन]। सोनपुर मेले में थियेटरों को बंद करने को लेकर अलग-अलग तरीके से विरोध जताया जा रहा है। आज एक अलग नजारा दिखा, जहां एक ओर दुकानें बंद रहीं तो वहीं दो गधों के गले में स्थानीय लोगों ने तख्तियां बांध दी थीं, जिसपर लिखा था एसपी सारण और डीएम सारण। दोनों गधे इधर से उधर भाग रहे थे और देखकर लोग खूब हंस रहे थे।

loksabha election banner

बता दें कि सोनपुर मेले में लगे थियेटरों की सात नर्तकियों सहित दस लोगों की गिरफ्तारी हुई है, इस मामले का सोनपुर मेले में अलग-अलग तरीके से विरोध शुरू हो गया है। गुरुवार को एक तरफ मेले की सभी निजी दुकानें सुबह से बंद रहीं वहीं मेले में पहुंचे व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने संयुक्त रूप से बैठक कीं।

बैठक में मेले की दुकानों को तब तक नहीं खोलने और मेला बंद रखने का एलान किया गया जब तक कि प्रशासन मेले में थियेटरों के संचालन का लाइसेंस नही जारी करता। साथ ही उनलोगों ने मेले में चिड़िया बाजार चालू करने, घुड़दौड़ और टमटम रेस शुरू कराने की भी मांग की।

इधर मेले के नखास क्षेत्र में जहां कश्मीर, मेरठ, लुधियाना आदि जगहों से ऊनी कपड़े के व्यवसायी दुकान लगाए हुए हैं, वहां सारण के डीएम हरिहर प्रसाद और एसपी हरिकिशोर राय का अनोखे तरह से विरोध शुरू हो गया है। कुछ लोगों ने दो गधों के गले मे तख्ती लटका दी और उनपर सारण के डीएम और एसपी का नाम लिख दिया। 

दोनो गदहे तख्ती लटकाए मेला क्षेत्र में घूम रहे हैं।

हालांकि मेला क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। चप्पे-चप्पे पर दंडाधिकारी भी हैं, करीब डेढ़ दर्जन अस्थाई थाने खुले हुए हैं, पर अब तक किसी ने इन गधों के गले से तख्तियां नहीं निकाली हैं। दोनो गधे मेला पहुंचे लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.