Move to Jagran APP

बिहारशरीफ: बाइक नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने विवाहिता को जबरन जहर पिलाया, मायके वाले के आने से पहले तोड़ा दम

मृतिका के भाई ने बताया कि 2017 में बहन की धूमधाम से शादी की थी। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा। इसके बाद पति और ससुरालवाले बाइक और सोने की चेन की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं करने पर बहन को प्रताड़ित करते थे।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 05 Dec 2022 03:28 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 03:28 PM (IST)
बिहारशरीफ: बाइक नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने विवाहिता को जबरन जहर पिलाया, मायके वाले के आने से पहले तोड़ा दम
दहेज में बाइक नहीं देने पर विवाहिता को पिलाया जहर, मौत

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। भागन बीघा थाना क्षेत्र के पचासा गांव में दहेज में बाइक और सोने की चेन नहीं मिलने पर पति और ससुराल वालों ने मिलकर एक महिला को जबरन जहर पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मौत के बाद पति समेत घर के सभी सदस्य गांव छोड़कर फरार हो गए हैं। मायके वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेजी।

loksabha election banner

मृतका की पहचान विवाहिता राजू यादव की 25 वर्षीय पत्नी मांडवी कुमारी के रूप में हुई है। थरथरी थाना क्षेत्र के त्रिभुवनबीघा निवासी मृतिका के भाई विपिन कुमार ने बताया कि 2017 में चंदेश्वर यादव के पुत्र राजू यादव से बहन की धूमधाम से शादी हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा। इसके बाद पति और ससुरालवालों की ओर से बाइक और सोने की चेन की मांग किया जाने लगा। इसके लिए बार-बार उसे प्रताड़ित किया जाता था।

विवाहिता ने फोन पर दी जहर पिलाने की जानकारी

साल 2020 में भी दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था। इसके बाद से मांडवी अपने ससुराल चली गई थी। बावजूद इसके, उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित करने का सिलसिला जारी था। रविवार की देर रात उसने फोन कर मां को बताया कि पति और ससुराल वालों ने मिलकर जबरन उसे जहर पिला दिया है। इसके बाद जब मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे तो कमरे में उसका शव पड़ा हुआ था। वहीं, पति और ससुराल के अन्य सदस्य गांव छोड़कर फरार थे।

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने सौंपा शव

थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि मायके वाले जहर देकर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। शव का पोस्टमार्टम करा कर स्वजन को सौंप दिया गया है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

Ara Crime: दहेज में LCD टीवी, कूलर-पंखा नहीं मिला तो पति बना हैवान, पत्नी की हत्या में पिता-भाई ने भी दिया साथ

बिहार में दो भाइयों ने दोहराया श्रद्धा हत्याकांड! सरेआम महिला के साथ बर्बरता, जीवित अवस्था में ही काटे कई अंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.