Move to Jagran APP

ईएसआइसी अस्पताल में आज से कमान संभालेगी आर्मी मेडिकल कार्प टीम

बिहटा। कोविड केयर ईएसआइसी अस्पताल एंड मेडिकल कॉलेज में गुरुवार से आर्मी मेडिकल कॉर्प टीम प्रभार संभाल लेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 01:30 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 01:30 AM (IST)
ईएसआइसी अस्पताल में आज से कमान संभालेगी आर्मी मेडिकल कार्प टीम
ईएसआइसी अस्पताल में आज से कमान संभालेगी आर्मी मेडिकल कार्प टीम

बिहटा। कोविड केयर ईएसआइसी अस्पताल एंड मेडिकल कॉलेज में गुरुवार से आर्मी मेडिकल कॉर्प की टीम काम करना शुरू कर देगी। उनकी मदद के लिए ईएसआइसी के डॉक्टरों के साथ राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए पैरा मेडिकल स्टॉफ भी मौजूद रहेंगे। इसको लेकर बुधवार को ईएसआइसी अस्पताल में प्रभारी एसडीओ हर्ष प्रियदर्शी व डीसीएलआर रवि राकेश के साथ ईएसआइसी व डीआरडीओ की टीम के डॉक्टरों के साथ बैठक संपन्न हुई। इसमें कोरोना के बढ़ते मरीजों के लिए अस्पताल में तत्काल सुविधा बढ़ाने एवं अन्य आवश्यक कार्यवाही पर विस्तार से चर्चा हुई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि डीआरडीओ की टीम की तरफ से फिलहाल अस्पताल में चार डॉक्टर व 10 मेडिकल स्टॉफ को काम शुरू करने के लिए भेजा गया है। दो दिन से सभी आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा के बाद टीम ने गुरुवार से काम शुरू करने की बात कही है। साथ ही बताया कि पहले जो 50 बेड शुरू किए गए हैं, उन्हें व्यवस्थित किया जाएगा, जिससे जो मरीज यहां भर्ती हैं, उनका समुचित इलाज हो सके। इसके बाद जल्द इसे 100 बेड तक किया जाएगा। प्रभारी एसडीओ हर्ष प्रियदर्शी ने ईएसआइसी के डॉक्टर एवं डीआरडीओ की टीम को राज्य सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं को अविलंब उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। अस्पताल में 50 में 40 पर ऑक्सीजन, सभी बेड फुल, नहीं है रेमडेसिविर :

ईएसआइसी के एमएस डॉ. मनमोहन मिश्रा ने बताया कि 50 बेड में 40 पर ऑक्सीजन की व्यवस्था है। सभी बेड पर मरीज भर्ती हैं। जो बेड खाली हैं, उस पर जिन मरीजों को फिलहाल ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है, उन्हें भर्ती किया जा सकता है। हमारे पास चार दिन का ऑक्सीजन का बैकअप उपलब्ध है। रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए सरकार को कहा गया है, लेकिन हमें उपलब्ध नहीं हो सका है। एमएस डॉ. मिश्रा ने कहा कि यहां सिक्योरिटी के भी व्यापक इंतजाम कराए जाने की जरूरत है। मरीजों के साथ आने वाले परिजन इतने उग्र होकर पहुंच रहे हैं कि इलाज करना मुश्किल हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.