पटना। दशहरा मेला में घूमने वालों को जाम से निजात के लिए महत्वपूर्ण इलाके में वाहनों के लिए पार्किंग स्थल का निर्धारण किया गया है। प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने मंगलवार को बुडको, नगर निगम और ट्रैफिक एसपी के साथ बैठक में पार्किंग स्थल के साथ स्ट्रीट लाइट और ट्रैफिक सिग्नल की अद्यतन स्थिति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिया। आयुक्त ने पार्किंग स्थलों की सूची जारी की, जिससे मेला में किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो।

मोहल्ला व पार्किंग स्थल-

बो¨रग रोड में सहदेव महतो मार्ग, पाटलिपुत्र मैदान, बेली रोड पुलिस भवन से बेल्ट्रॉन तक दोनों किनारे, अशोक राजपथ पर सेंट जोसफ स्कूल से महेन्द्रू घाट तक, राजेन्द्र नगर में दिनकर गोलंबर से प्रेम शंकर गोलंबर तक, फ्रेजर रोड में एलआइसी से बाटा तक, मौर्यलोक के पश्चिमी रोड, तारामंडल के सामने, सिन्हा लाइब्रेरी रोड, छज्जूबाग हिंदी भवन के पास, फ्रेजर रोड में स्वामीनंदन गोलंबर से यूथ होस्टल तक, बुद्ध स्मृति पार्क से उत्तर, बांकीपुर जेल से पूरब, रेडियो स्टेशन से जेपी गोलंबर गांधी मैदान तक वाहन पार्किंग के लिए अधिसूचित किया गया है।

स्ट्रीट लाइट को 30 तक मोहलत --

प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने सगुना से रूकनपुरा नहर फ्लाई ओवर तक 70 लाइट जलाने का अल्टीमेटम दिया है। इसी तरह कुर्जी से एलसीटी घाट तक 36, डाकबंगला से एक्जीविशन रोड मोड़ तक 13, बुद्ध मार्ग से पटना जंक्शन ऑटो स्टैंड तक 10 स्थलों पर स्ट्रीट लाइट जलाने का निर्देश दिया।

फ्लाईओवर पर दूर हो अंधेरा --

बहादुरपुर, बेली रोड नहर, राजेन्द्र नगर, चिरैयाटांड, मीठापुर, यारपुर और गर्दनीबाग फ्लाई ओवर पर अंधेरा दूर करने का निर्देश दिया गया। प्रमंडलीय आयुक्त ने पथ निर्माण विभाग को फ्लाईओवर हस्तांतरण करने का निर्देश दिया, जिससे नगर निगम लाइट जलाने का इंतजाम कर सके।

-----------

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप