पटना, जेएनएन। गाधी मैदान के पूर्वी छोर पर आयोजित अनु आनंद पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में बीआरसी दानापुर ने दानापुर यूनाइटेड एफसी को 5-0 से पराजित कर पूल बी में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इस पूल में जीएसी चार जीत के साथ 12 अंक लेकर शीर्ष पर है। लीग का दूसरा मुकाबला राज मिल्क और इलेवन स्टार मोकामा के बीच अचानक हुई बारिश से मैदान गीला होने के कारण नहीं खेला जा सका।

पहले मुकाबले में पावर हाउस बीआरसी और दानापुर यूनाइटेड की टीमें आमने-सामने थीं। शुरू में ही बीआरसी के तेज-तर्रार स्ट्राइकरों गुलशन कुमार, सुनील लोहार, समीर मुर्मू, मनीष और मनोज टोप्पो ने गोल दागने के लिए मूव बनाना शुरू कर दिया। ऐसा लग रहा था पिछले मैच में छह गोल दागने वाले गुलशन फिर गोलों की बौछार करेंगे। पहला गोल 15वें मिनट में चर्चित स्ट्राइकर सुनील लोहार ने करके बीआरसी का खाता खोला। इसके बाद गुलशन ने 24वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी। दो गोल से पिछड़ने के बाद यूनाइटेड के विकास, आकाश, अभिषेक ने अथक प्रयास किया, लेकिन बीआरसी के डिफेंडर युनूस टिर्की व सौरभ कुमार को भेदने में नाकाम रहे। मध्यातर तक बीआरसी 2-0 से आगे रही।

दूसरे हाफ के खेल में भी बीआरसी का दबदबा रहा। नतीजा हुआ कि दानापुर के गोल पोस्ट पर ताबड़तोड़ हमला होने लगा। भला मनाइए यूनाइटेड के गोलकीपर भानु कुमार का, जिन्होंने कई खूबसूरत बचाव किए। तीसरा गोल समीर मुर्मू ने 45वें मिनट में कर दिया। गुलशन ने 55वें और मनीष ने 62वें मिनट में टीम के लिए चौथा व पाचवा गोल दागकर जीत पक्की कर दी। बीआरसी तीन मैचों में अजेय रहते हुए 17 गोल कर चुका है, जबकि विपक्षी टीम एक भी गोल नहीं कर सकी है। मैच में अरविंद कुमार रेफरी और मिथिलेश कुमार, सुनील कुमार एवं अरुण हसंदा सहायक रेफरी थे।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस