नवादा [जेएनएन]। प्रेमिका को शादी का झांसा दे रहा था प्रेमी और बार-बार कह रहा था कुछ दिनों बाद कर लूंगा शादी, उसकी इस हरकत से परेशान प्रेमिका ने पुलिस से गुहार लगाई और फिर पुलिस की पूरी निगरानी में शादी संपन्न हुई।

शादी का झांसा देने वाला प्रेमी अपनी प्रेमिका की शादी भी किसी और से भी नहीं होने दे रहा था, प्रेमी की इस हरकत से परेशान घरवालों ने लड़की को बहुत समझाया कि कहीं और कर ले शादी, लेकिन लड़की डटी रही कि उसी से शादी करूंगी। 

बुधवार की शाम नालन्दा जिला के रहुई थाना क्षेत्र के सौर के रहने वाले मकसूदन साव के बेटे अजय कुमार से शादी के उदेश्य से बरबीघा की रहने वाली एक लड़की नारदीगंज पहुंची। प्रेमी अजय के शादी से इन्कार के बाद विश्वास के बल पर पहुंची लड़की के परिजनों को नारदीगंज थाने की शरण लेनी पड़ी, तब जाकर दोनों की शादी हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजय कुमार नारदीगंज बाजार में पिछले छः माह से कार्टून की खरीद बिक्री का काम कर रहा है। लड़की की मां ने बताया कि उनकी बेटी व अजय के बीच पिछले कुछ माह से बातचीत होती रही थी। इस बीच लड़की की शादी के लिये परिवार के द्वारा रिश्ते की खोजबीन भी आरंभ की गयी थी। परंतु अजय के द्वारा लड़की से शादी करने का आश्वासन दिए जाने के बाद वे राजी हो गये।

 

अजय की ओर से चार नवंबर को अचानक शादी से इनकार कर दिया गया। इस पर लड़की के घबराये परिजनों ने सारी बातों की जानकारी नारदीगंज थानाध्यक्ष को दी और मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगायी। नारदीगंज पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए बुधवार की शाम को युवक एवं युवती को थाने ले आयी। जहां पुलिस द्वारा दोनों के परिजनों को समझाने बुझाने पर युवक शादी के लिये सहमत हुआ।

 

दोनों पक्ष के परिजनों की उपस्थिति में नारदीगंज थाना परिसर में ही अजय और सुधा ने एक दूसरे को माला पहनाकर शादी की रस्म पूरी की। वर की तरफ से बड़ा भाई संजय साव व वधू की तरफ से बड़ा भाई व माता के साथ अन्य रिश्तेदार भी थाने में शादी के मौके पर पर मौजूद थे।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस