Move to Jagran APP

आइआइटी पटना के छात्रों ने लगाई सुरक्षा की गुहार, पीएम व सीएम को किया ट्वीट

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) पटना के छात्रों ने कैंपस में बुधवार को गोली की घटना पर सुरक्षा को लेकर गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 01:36 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 01:36 AM (IST)
आइआइटी पटना के छात्रों ने लगाई सुरक्षा की गुहार, पीएम व सीएम को किया ट्वीट
आइआइटी पटना के छात्रों ने लगाई सुरक्षा की गुहार, पीएम व सीएम को किया ट्वीट

पटना। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) पटना के छात्रों ने कैंपस में बुधवार को गोलीबारी के बाद सुरक्षा के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय, प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन से गुहार लगाई है। सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एमएचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल सहित आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और पूर्व सासद पप्पू यादव के ट्विटर हैंडल टैग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि वे कैंपस में सुरक्षित नहीं हैं। उनके साथ परिसर में लूटपाट की वारदातें होती हैं। रात में संस्थान आना खतरे से खाली नहीं है। परीक्षा के समय पढ़ाई पर ध्यान दें या अपनी सुरक्षा पर। बुधवार की घटना के बाद सभी छात्र दहशत में हैं। : कुलसचिव आज रखेंगे संस्थान का पक्ष :

loksabha election banner

गुरुवार को सुरक्षा को लेकर छात्रों ने अपनी परेशानी से आइआइटी प्रबंधन को रूबरू कराया। छात्रों ने कहा कि शाम के बाद कैंपस में घूमना खतरे से खाली नहीं है। शाम के बाद किसी तरह की गतिविधि संभव नहीं होती है। देर रात की ट्रेन पकड़ने के लिए दोपहर में ही कैंपस छोड़ना पड़ता है। वहीं, शाम के बाद कैंपस तक पहुंचने की सुविधा नदारद है। आइआइटी प्रबंधन का कहना है कि पूर मामले पर नजर है। सुरक्षा को लेकर छात्रों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। शुक्रवार को कुलसचिव पूरे मामले पर अपना पक्ष रखेंगे। : छिनैती की पूर्व में कर चुके हैं शिकायत :

छात्रों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। ट्विटर, फेसबुक व इंस्टाग्राम पर आइआइटी पटना को असुरक्षित बता रहे हैं। छात्रों का कहना है कि शाम में बिहटा से कैंपस आने के दौरान कई छात्र छिनैती के शिकार हो चुके हैं। परिसर के बाहर कहीं भी स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है। शाम में आने या जाने के लिए सार्वजनिक वाहन की व्यवस्था भी नदारद है।

- - - - - - - -

इनसेट :

पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया :

संवाद सूत्र, बिहटा : आइआइटी पटना के कैंपस में बुधवार रात हुई गोलीबारी के मामले में 24 घटे बाद भी पुलिस खाली हाथ ही रही। वहीं घटना के दूसरे दिन पीड़ित मजदूर ठीकेदार कटिहार निवासी मो. अनवारुल हक के फर्दबयान पर नौबतपुर, छतनी निवासी देव कुमार सिंह और उसके मुंशी चंदन सिंह सहित आधा दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर चार संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। साथ ही अपराधी की गिरफ्तारी को छापेमारी में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.