पटना, जेएनएन। हैदराबाद की महिला पशु चिकित्सक के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस पूछताछ के लिए चारों आरोपियों को घटनास्थल लेकर आयी थी, जहां से चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की तो तेलंगाना पुलिस ने चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया।

हैदराबाद की महिला डॉक्टर को तो इंसाफ मिल गया। लेकिन, बिहार के बक्सर और समस्तीपुर में हुई बिल्कुल वैसी ही घटी घटना के आरोपी कब पकड़े जाएंगे? कब पुलिस उन मृत युवतियों को इन्साफ दिला सकेगी? क्योंकि इन दोनों मामले में पुलिस के हाथ अबतक खाली हैं। अबतक पुलिस शवों का शिनाख्त तक नहीं करा सकी है। 

बक्सर-समस्तीपुर में हुई थी हैदराबाद जैसी ही घटना

बता दें कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि बिहार के बक्सर और फिर दूसरे दिन समस्तीपुर में ठीक वैसी ही घटना को अंजाम दिया गया। लेकिन, इन मामलों में पुलिस अबतक आरोपियों को तलाश नहीं सकी है।

बक्सर में जहां एक अधजली युवती की लाश मिली थी, जिसके साथ दुष्कर्म किए जाने के बाद हत्या कर पेट्रोल से जलाने की आशंका जताई जा रही है, उस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच रिपोर्ट में दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है, युवती को अपनों ने ही जलाया है। तो आखिरकार वो अपने कौन हैं और सामने क्यों नहीं आ रहे? जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है, वो साफ इंगित कर रहा है कि उसके साथ पहले दुष्कर्म किया गया, फिर उसे जलाया गया।

वहीं समस्तीपुर में भी एक युवती का अधजला शव बरामद किया गया। इस घटना में भी दुष्कर्म के बाद पेट्रोल से युवती को जिंदा जला दिया गया। हालांकि, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की बात कह रही। अब तक इस शव की भी पहचान नहीं हो सकी है।

आखिर कहां हैं इन युवतियों के रिश्तेदार, किसी ने नहीं किया दावा

पुलिस के लिए दोनों मामले काफी उलझे हुए हैं। क्योंकि दोनों शव सुनसान खेत से बरामद किए गए हैं और पूरे गांव में किसी ने इन शवों की अबतक पहचान नहीं की है। आखिर कौन हैं इन युवतियों के घरवाले? किस वजह से इस तरह से इनकी हत्या की गई? एक ओर जहां सामूहिक दुष्कर्म की आशंका है तो फिर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में क्यों ये साफ नहीं हो पा रहा। पुलिस कबतक इन दोनों मामलों को सुलझाएगी? 

बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा-

हैदराबाद गैंगरेप के दोषियों के एनकाउंटर पर बिहार के जल संसाधन मंत्री ने कहा कि मुझे अभी मामले की पूरी जानकारी तो नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराध करने वाले को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस