पटना, जेएनएन।  पहली पत्नी को तलाक देने से पहले ही पति दूसरी शादी की तैयारी कर रहा था। पत्नीको पता चला तो वह सीधे पुलिस स्टेशन पहुंची और गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथी ही उसके माता-पिता को भी जेल भेज दिया गया है।

घटना मुजफ्फरपुर सदर थाना के सहजानंद कॉलनी की है जहां विनीत कुमार नामक युवक आवास सहायक के पद पर काम करता है। साल 2016 में विनीत की शादी लखीसराय की संजना के साथ हुई है। शादी के पहले माह में ही संजना गर्भवती हो गई।

संजना को ससुर और ससुरालवाले बुरी तरह से प्रताड़ित करने लगे। जब वह अपने साथ हो रही मारपीट का विरोध करती तो उसे और पीटा जाता। उसे पागल बताकर मायके भेज दिया गया। संजना ने पुलिस को बताया कि वह ससुराल आती थी तो उसे सब मिलकर भगा देते थे। संजना ने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन पति उसे रखने को तैयार नहीं था। 

बाद में विनीत ने संजना से तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन दिया, लेकिन तलाक होने से पहले ही वह दूसरी शादी रचाने वाला था कि इस बीच संजना को ये बात पता चली और वह सीधे थाने पहुंची।

सब इंस्पेक्टर मधु मालती ने बताया कि पत्नि की शिकायत पर उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही जिससे वह शादी करना चाहता था उसके परिजनों ने विनीत के माता पिता के खिलाफ थआने में शिकायत दर्ज करवा दी। उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

सब इंस्पेक्टर मधु मालती का कहना है कि शनिवार को आरोपी विनीत करजा थाना की एक दूसरी लड़की से प्रेम विवाह करने की तैयारी कर रहा था, तभी संजना और उसकी बहन सरिता ने सदर थाने में केस कर दिया। इस पर पुलिस ने विनीत को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं विनीत की मां नीलम देवी ने बताया कि जिस दूसरी लड़की से विनीत की शादी होने वाली थी, उसकी मां ने विनीत के माता-पिता को एक पारिवारिक समारोह के बहाने से अपने घर बुलाया और उसके बाद करजा थाने के हवाले कर दिया।

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस