पटना [जेएनएन]। शौहर (husband) ही अपनी बीवी (Wife) को अपने अब्‍बा (Father) के साथ हमबिस्‍तर होने को मजबूर करता है। कहता है कि अब्‍बा अभी जवान हैं, उन्‍हें खुश रखो, नहीं तो तलाक (Divorce) दे देंगे। पटना सिटी की एक युवती की यह दास्‍तान सुनकर बिहार राज्य महिला आयोग की सदस्‍य भी सिहर गईं। युवती ने महिला आयोग से आग्रह किया है कि वह उसके शौहर को साथ रहने और बच्चों का ख्याल रखने का निर्देश दे। साथ ही ससुराल में ससुर के साथ नहीं रहने का भी आदेश दे। अब आयोग ने दोनों पक्षों को बुलाया है। आयोग घटना को लेकर पटना के एसएसपी को भी सूचित करेगा।

दूसरे शहर में काम करता शौहर, बीवी को ससुराल में छोड़ा

राज्‍य महिला आयोग की सदस्य प्रतिमा के अनुसार पटना सिटी की पीड़ित युवती का निकाह साल 2012 में मुजफ्फरपुर निवासी व दरभंगा में फ्रीज मैकेनिक मो. जाफर के साथ हुआ था। निकाह के बाद वह शौहर के पास दरभंगा में रहती थी, लेकिन सास की मृत्‍यु के बाद शौहर ने उसे ससुराल में  छोड़ दिया।

ससुर की बुरी नजर, करते रहते मोहब्‍बत का इजहार

युवती के अनुसार ससुराल में ससुर की उसपर बुरी नजर रहती है। ससुर देर रात कमरे में आ जाते हैं, बाथरूम में भी चले जाते हैं। अच्छे से तैयार होने पर खूबसूरती की तारीफ करते हैं। किसी न किसी बहाने अपनी मोहब्‍बत का इजहार करते रहते हैं।

शौहर बोला: अब्‍बा को खुश रखो, नहीं तो दे देंगे तलाक

युवती ने बताया कि जब उसने इसकी शिकायत शौहर से की तो उन्‍होंने मारा-पीटा और कहा कि अगर अब्बा को खुश नहीं रखी तो तलाक दे देंगे। शौहर ने फोन भी छीन लिया। किसी तरह मायके वालों को सूचना देने पर जब अम्मी आयी तो उसे सुसराल वालों ने उन्‍हें निकाल दिया। युवती के अनुसार वह फिलहाल मायके में है, लेकिन शौहर उसपर ससुर के साथ रहने का दबाव दे रहे हैं। कहते हैं कि अब्बा को खुश रखना तुम्हारा फर्ज है। 

Edited By: Amit Alok