पटना, जेएनएन। मानव श्रृंखला के दौरान रविवार (19 जनवरी) सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तक जेपी सेतु और पीपापुल गायघाट पर वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। अशोक राजपथ पर दीदारगंज से दानापुर तक वाहनों का परिचालन नहीं होगा। ऐसे अन्य कई प्रमुख मार्गो पर परिचालन पर रोक लगा दी गई है। जिस मार्ग पर मानव श्रृंखला होगी और डिवाइडर नहीं होगा, उस मार्ग पर भी वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगा। शनिवार सुबह छह बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक महाबलीपुर से ट्रक या बड़े व्यवसायिक वाहनों की नो इंट्री रहेगी।

दस घंटे तक पटना की ओर नहीं आ सकेंगे बड़े वाहन

रविवार की सुबह छह बजे से दोपहर ढाई बजे यातायात सामान्य होने तक मोकामा, टोल प्लाजा, गांधी सेतु, नदौल, कादीरगंज, दनियावा, हरनौत एवं कोईलवर से पटना की ओर आने वाले ट्रकों या बड़े व्यवसायिक वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। कोईलवर से पटना की ओर आने वाले ट्रक बिहटा चौक से रानी तालाब की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। पालीगंज से पटना की ओर आने वाले ट्रकों को भी इसी ओर डायवर्ट किया जाएगा। निजी और छोटी गाड़ियों का होगा परिचालन: मानव श्रृंखला के दौरान वैसे मार्ग जिस पर डिवाइडर होगा, उसके विपरीत मार्ग से निजी इ छोटी गाड़ियों का परिचालन चालू रहेगा।

इन मार्ग पर नहीं चलेंगे वाहन

अशोक राजपथ पर दीदारगंज से दानापुर तक, सिपारा से पुनपुन होते हुए मसौढ़ी तक, अनिसाबाद से एम्स तक उत्तरी फ्लैंक में, एम्स से नौबतपुर, बिक्रम बाजार होते हुए पालीगंज में महाबलीपुर तक,सगुना मोड़ से नेउरा होते बिहटा तक और सगुना से मनेर होते बिहटा तक, मोकामा से बख्तियारपुर बाजार होते फतुहा बाजार से दीदारगंज तक, पुनाईचक मोड़ से ईको पार्क होते हुए बीपी मंडल गोलंबर से चिड़ियाघर तक मानव श्रृंखला के समय यातायात को रोका जाएगा

वैकल्पिक के तौर पर ये मार्ग रहेंगे शुरू

न्यू बाईपास में टोल प्लाजा से बेउर मोड़ तक यातायात सामान्य रहेगा।जीरोमाइल से मसौढ़ी मोड़ तक वाहनों का परिचालन धीमी गति से होगा। अशोक राजपथ पर वैकल्पिक मार्ग सुदर्शन एवं बारी पथ होगा। जेपी सेतु एवं पीपापुल का वैकल्पिक मार्ग महात्मा गांधी सेतु होगा। पुरानी बाईपास में दक्षिणी फ्लैंक में वाहनों का परिचालन होगा। चिड़ियाघर गेट नंबर दो से चितकोहरा गोलंबर तक पश्चिमी में एवं चितकोहरा गोलंबर से अनिसाबाद गोलंबर तक दक्षिणी फ्लैंक में वाहनों का परिचालन होगा।बिहटा से पटना आने वाले वाहन रानी तालाब, बिक्रम से नहर रोड होते आ सकते हैंमसौढ़ी से पितमास होते हुए नौबतपुर से कैनाल रोड होकर वाहनों का परिचालन होगा।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस