Move to Jagran APP

बिहार में आॅनर किलिंग: किशोरी व प्रेमी को पहले जमकर पीटा, फिर ठिकाने लगाया

बिहार में फिर आॅनर किलिंग का मामला सामने आया। राजधानी पटना में घर के लोगों ने पहले लड़की और फिर प्रेमी को मार डाला। भाई की गिरफ्तारी के बाद खुला मामला। परत दर परत खोलती यह रिपोर्ट

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 06:37 PM (IST)
बिहार में आॅनर किलिंग: किशोरी व प्रेमी को पहले जमकर पीटा, फिर ठिकाने लगाया
बिहार में आॅनर किलिंग: किशोरी व प्रेमी को पहले जमकर पीटा, फिर ठिकाने लगाया

पटना [जेएनएन]। बिहार में फिर आॅनर किलिंग का मामला सामने आया है। राजधानी पटना में घर के लोगों ने पहले लड़की और फिर उसके प्रेमी को मार डाला। दोनों की धारदार हथियार से हत्या की गई है। राजधानी के ही वरुणा गांव की रहने वाली किशोरी के परिजनों ने प्रेमी जोड़े को घर में पहले बंधक बनाया, फिर जमकर पीटने के बाद वारदात को अंजाम दिया। युवक के शव को गांव के समीप सुनसान इलाके में ठिकाने लगा दिया गया, जबकि हादसे की शक्ल देने के लिए किशोरी के शव को परसा बाजार के महुली हॉल्ट के समीप रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। 

loksabha election banner

सिटी एसपी (पूर्वी) राजेंद्र सिंह भील ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग में हत्या का है। युवक और किशोरी के शव अलग-अलग स्थान से बरामद कर लिये गए हैं। लड़की के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। 

10वीं कक्षा की छात्रा थीं कोमल

वरुणा गांव निवासी धाउर सिंह की बेटी कोमल (16) दसवीं कक्षा में पढ़ती थी। तीन दिन पहले पड़ोस के गांव का युवक उससे मिलने आया था। परिजनों ने उसे किशोरी के साथ देख लिया। किशोरी के माता-पिता और भाई ने दोनों को पकड़कर घर में बंधक बना लिया। पहले धारदार हथियार से लड़के की हत्या कर दी और शव को गांव के बाहर खेत में फेंक दिया। इसके बाद किशोरी को मार डाला। उसका शव सोमवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर बरामद होने के बाद कांड की परत दर परत खुली, जिसके बाद युवक का शव सोमवार की देर रात बरामद किया गया।

भाई की निशानदेही पर मिला प्रेमी का शव 

कोमल के भाई की निशानदेही पर पुलिस ने उसके प्रेमी का शव गांव के बाहर खेत से बरामद किया था। वह बहन के प्रेमी की हत्या कबूल रहा था, लेकिन कोमल को मारने की बात से इनकार कर रहा था। उसका कहना था कि कोमल घर से भाग गई थी, इसके बाद सुबह ट्रैक पर शव मिला। हालांकि जब पुलिस ने उसकी मां को हिरासत में लिया, तब उसने सच्चाई बयां कर दी। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि किशोरी की मां और भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। प्रेमी के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 

मोबाइल बताएगा सच

पुलिस ने लड़की के घर से एक मोबाइल बरामद किया है, जिसमें पैटर्न लॉक लगा है। पुलिस को यह मोबाइल लड़की की मां के पास मिला। मोबाइल लॉक को घर का कोई सदस्य खोल नहीं पा रहा है। पुलिस को शक है कि बरामद मोबाइल कोमल या उसके प्रेमी का है। पुलिस ने मोबाइल को जब्त कर लिया है और उसका लॉक खोलने के लिए तकनीकी मदद ले रही है।

कानाफूसी ने खोल दिया राज

गौरीचक थाना क्षेत्र के वरुणा गांव निवासी धउर सिंह और उसके परिवारवालों ने अपनी बेटी का शव रेलवे ट्रैक पर इस कदर ठिकाने लगाया था कि लगे ट्रेन से कटकर मौत हुई है। लड़की का शव मिलने पर पुलिस को ऐसा लगा भी, मगर गांव में चल रही कानाफूसी ने राज ज्यादा देर तक छिपने नहीं दिया। इधर, जब पुलिस कोमल के घर पहुंची तो एक दीवार के कोने पर लगे खून के धब्बे ने शक को यकीन में बदल डाला। शव की शिनाख्त करने का बहाना बनाकर पुलिस उसके भाई को थाने ले आई। इसके बाद उससे सख्ती से पूछताछ की गई, तब उसने ऑनर किलिंग का राज खोला। 

पहले तो पुलिस भी चकमा खा गई थी

सोमवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे महुली गांव के लोगों की सूचना पर रेल पुलिस ने ट्रैक पर कोमल का क्षत-विक्षत शव बरामद किया था। कोमल के पास से ऐसा कोई सामान नहीं मिला, जिससे उसकी पहचान हो सके। पटना जीआरपी ने शव को लावारिस मानकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इस बीच गौरीचक थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी को वरुणा गांव से एक लड़की के लापता होने की जानकारी हुई। उन्होंने रेल पुलिस से संपर्क किया तो वहां से उन्हें कोमल की तस्वीर मिली। तब पुलिस कोमल की मौत की खबर लेकर उसके घर पहुंची।

हत्या से पहले दोनों को पीटा गया 

घरवालों ने कोमल और उसके प्रेमी की जमकर पिटाई की थी। इसके बाद उसके प्रेमी को काट डाला। सूत्र बताते हैं कि इस दोहरे हत्याकांड में कुछ ग्रामीणों ने भी कोमल के घरवालों की मदद की। कोमल का शव मालवाहक वाहन में डालकर रेल की पटरी तक पहुंचाया गया था। कोमल के प्रेमी की पहचान करने के लिए पुलिस ने आसपास के गांव में उसकी तस्वीर भेज दी। हालांकि पुलिस का दावा है कि अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है। पहले उसे औरंगाबाद निवासी बताया जा रहा था। लेकिन, कोमल के भाई ने बताया कि वह गौरीचक थाना क्षेत्र के ही किसी गांव का रहने वाला है। इधर, इस दोहरे हत्याकांड के अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.