पटना [जेएनएन]। पाकिस्‍तानी खुफिया संगठन आइएसआइ (ISI) ने बिहार के दानापुर में पदस्‍थापित एक आर्मी जवान को हनी ट्रैप (Honey Trap) पर उससे गोपनीय जानकारियां हासिल कर लीं। इसका खुलासा होने के बाद सैनिक को मुख्‍यालय से हटा कर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी (Court of Inquiry) की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

लीक की सेना की गोपनीय रिपोर्ट

मिली जानकारी के अनुसार बिहार और झारखंड सब एरिया मुख्यालय (दानापुर) में तैनात एक सैनिक द्वारा आइएसआइ एजेंट के संपर्क में आकर सेना की गोपनीय रिपोर्ट (Confidential Report) पाकिस्‍तान के लिए लीक करने का मामला प्रकाश में आया है। सेना द्वारा सैनिक के विरुद्ध कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी शुरू की जा रही है। तत्काल सैनिक को सब एरिया मुख्यालय से हटा दिया गया है। आर्मी इंटेलिजेंस यूनिट (Intelligence Unit) ने सैनिक से पूछताछ भी की है।

महिला आइएसआइ एजेंट से फेसबुक पर हुआ संपर्क

सूत्रों के मुताबिक सब एरिया मुख्यालय में डिप्टी जेसीओ (Deputy JCO) के रनर पद पर तैनात सुरजीत सिंह (Surjeet Singh)  का फेसबुक (Facebook) के माध्यम से झारखंड (Jharkhand) की एक महिला से संपर्क हुआ था। वह महिला आइएसआइ की एजेंट थी। जांच के दौरान सुरजीत सिंह के मोबाइल को खंगाला गया तब कॉल डिटेल (Call Detail) में महिला से लगातार बातचीत का रिकॉर्ड मिला। इसके बाद सेना के अधिकारियों ने उसे मुख्यालय से हटा दिया।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप