Move to Jagran APP

बिहार के हिमांशु ने फुटबॉल में मारी ऐसी किक, दर्ज हो गया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

युवा फुटबॉल खिलाड़ी हिमांशु मिश्र ने अपनी प्रतिभा के बल पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर सूबे का मान बढ़ाया है। हिमांशु ने एक मिनट में 171 बार फुटबॉल पर किक मारकर ये उपलब्धि हासिल की है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 06:20 PM (IST)
बिहार के हिमांशु ने फुटबॉल में मारी ऐसी किक, दर्ज हो गया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम
ग्राउंड में फुटबॉल खेतले हिमांशु मिश्र। दैनिक जागरण।

जासं, पटना: बिहार के दरभंगा जिले के डखराम गांव से संबंध रखने वाले युवा फुटबॉल खिलाड़ी हिमांशु मिश्र ने अपनी प्रतिभा के बल पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर सूबे का मान बढ़ाया है। बचपन से फुटबॉल के प्रति अपार प्रेम रखने वाले 20 साल के हिमांशु ने एक मिनट में 171 बार फुटबॉल पर किक मारकर ये उपलब्धि हासिल की है। दो भाई में बड़े हिमांशु गुजरात की आइटीएम वोकेशनल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के साथ खेल में भी राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। विश्व के महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोन मेस्सी को हिमांशु अपना आइडियल मानते हैं। 

loksabha election banner

माता और पिता ने हर कदम पर दिया साथ

हिमांशु ने बताया कि उनके पिता मनोज मिश्र व माता अनामिका मिश्रा ने हर कदम पर उनका साथ दिया है। दरभंगा के शिक्षित परिवार आने वाले मार्केण्डय मिश्र के पोते हिमांशु खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी बेहतर हैं। वे पिता की नौकरी के कारण बीते 12 सालों से गुजरात के बड़ोदरा में पढ़ाई के साथ खेल में भी बेहतर प्रदर्शन करने में लगे हैं।

बचपन से ही फुटबॉल के प्रति रहा प्रेम

हिमांशु की मानें तो फुटबॉल के प्रति उनका बचपन से ही शौक रहा है। विश्व के महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोन मेस्सी को अपना आइडियल मानने वाले हिमांशु की इच्छा देश के लिए गोल्ड मेडल लाने की है। जिसके लिए वे अपनी तैयारी में जुटे हैं। हिमाशु का मनाना है कि अगर सरकार व खेल अकादमी बढ़ावा दे तो देश का नाम रोशन कर सकते हैं।  हिमांशु ने कहा कि खेल इंसान को न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत बनाता है। आज के दौर में खेल में भी कई संभावनाएं हैं। जरूरत है सरकार व खेल अकादमी प्रतिभा को पहचान उसे आगे बढ़ाने में मदद करे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.