Move to Jagran APP

HIGHLIGHTS PM Modi Bihar Chunav Rally: पान, माछ और मखाना में आत्‍मनिर्भर बनेगा बिहार

HIGHLIGHTS PM Modi Bihar Rally पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ वोट डालने की अपील की। पान माछ और मखाना में बिहार को आत्मनिर्भर बनाने की योजना । पीएम पैकेज का लाभ गिनवाया ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:39 PM (IST)
HIGHLIGHTS  PM Modi Bihar Chunav Rally:  पान, माछ और मखाना में आत्‍मनिर्भर बनेगा बिहार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो ।

पटना, जेएनएन । Bihar Election 2020:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज , 28 अक्‍टूबर को बिहार में तीन रैलिया हैं। पहली रैली दरभंगा में हो चुकी है। दूसरी रैली मुजफ्फरपुर और तीसरी पटना में होनी है। जानिए दरभंगा में पीएम मोदी की रैली की मुख्‍य बातें :

loksabha election banner

कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ वोट की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के नागरिकों के लिए कोरोना से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। दरभंगा की चुनावी रैली की शुरुआत में ही उन्होंने नागरिकों से कोरोना के बचने के लिए जरूरी एहतियात बरतने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने प्रथम चरण के मतदान में शामिल हो रहे वोटरों और सरकारी कर्मियों को भी मतदान के दौरान सावधान रहने का आग्रह किया।

मुकेश सहनी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी प्रधानमंत्री ने दी

प्रधानमंत्री ने विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के बारे में बताया कि वह भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी संक्रमित हुए। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के ऐसे कार्यकर्ता, जो कोरोना की चपेट में आए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना से बचाव के लिए हर उपाय कर रही है।

पान, माछ और मखाना में आत्मनिर्भर बनेगा बिहार

बिहार के विकास का अगला चरण है आत्मनिर्भर बिहार। पान, माछ और मखाना में आत्मनिर्भर बनेगा बिहार । समस्तीपुर में कृषि के रिसर्च का सेंटर है। मछली के उत्पादन के लिए चारे तक के कई प्रोजेक्ट शुरू हो रहे। करोड़ों का निवेश होगा तो  नए रोजगार शुरू होंगे। दूध, सब्जी, मछली कुछ भी हो, बिहार के बेहतरीन उत्पाद से संबंधी रोजगार होंगे। गांवों में कोल्ड स्टाेरेज बनाया जा रहा है। गांवों में एक लाख करोड़ का निवेश किया जा रहा।

रोजगार देगी यह सुविधा भी

2003 में जब नीतीश जी रेलमंत्री थे, तब अटल जी ने महासेतु का काम शुरू कराया था। केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम कई गुना तेजी से आगे बढ़ा। इससे 300 किमी की दूरी 20 से 22 किमी में सिमट गई। ऐसी सुविधाएं हर किसी को लाभ देती है। रोजगार के साधन पैदा करती है।

मिथिलांचल को पीएम पैकेज का लाभ

 दरभंगा में एम्स बनने से यहां के लाेगों को लाभ होगा। साॅफ्टवेयर पार्क बनने से तकनीकी क्षेत्र में अवसर मिलेगा। एयरपोर्ट बनने से कनेक्टिवटी बढ़ेगी। रामायण सर्किट होने से पर्यटन का विकास होगा। गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था है, इसका लाभ यहां के युवाओं मिल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.