Move to Jagran APP

पटना में हाई अलर्ट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे चार हजार जवान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन मार्च को पटना आ रहे हैं। गांधी मैदान में एनडीए की ओर से आयोजित संकल्प रैली में वे भाग लेंगे। इसे लेकर पटना में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 09:19 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 10:35 PM (IST)
पटना में हाई अलर्ट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे चार हजार जवान
पटना में हाई अलर्ट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे चार हजार जवान

पटना, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन मार्च को पटना आ रहे हैं। गांधी मैदान में एनडीए की ओर से आयोजित संकल्प रैली में वे भाग लेंगे। एनडीए के तमाम घटक दल इसके लिए अपने-अपने स्तर से भी तैयारी कर रहे हैं। इसे लेकर पुलिस हेडक्वार्टर ने पटना में बुधवार से हाई अलर्ट जारी कर दिया है। उनकी सुरक्षा में गांधी मैदान में चार हजार जवानों की तैनाती की जाएगी। राजधानी में पुलिस की ओर से तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। 

loksabha election banner

इतना ही नहीं, तीन मार्च को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्प रैली की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय ने कई निर्देश भी दिए हैं। एडीजी कानून-व्यवस्था अमित कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हॉस्पिटल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले की जांच की जाएगी। 

मेटल डिटेक्टर और खोजी कुत्ते से हो रही जांच

उन्होंने कहा कि मेटल डिटेक्टर और खोजी कुत्ते से गांधी मैदान के चप्पे-चप्पे की जांच की जा रही है। एयरपोर्ट से बेली रोड होते हुए गांधी मैदान तक बांस-बल्ली से बेरिके​डिंग की जा रही है। एसपीजी की टीम ने पटना पुलिस से सुरक्षा-व्यवस्था की जानकारी ले ली है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर एसपीजी ने कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं। 

सुरक्षा में लगाए गए हैं 18 अफसरों काे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन के दौरान विधि-व्यवस्था संभालने के लिए बिप्रसे के 18 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी अधिकारी शुक्रवार से ड्यूटी संभाल लेंगे, जो रैली होने तक प्रभावी होगा। सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना के मुताबिक कमलेश सिंह, ताराकांत महतो, सुधांशु कुमार सिंह, निरोज कुमार भगत, राजेश परिमल, कुमार देवेंद्र प्रोज्ज्वल, रजनीश कुमार, शैलेंद्र नाथ, अनुज कुमार, चित्रगुप्त कुमार, राजेश कुमार, रवींद्र कुमार, अनुराग कौशल, सुधीर कुमार, सुबोध कुमार, रवीश किशोर, रेयाज अहमद एवं राम बाबू कुमार शामिल हैं। सभी अधिकारियों को पटना डीएम के निर्देशन में काम करना होगा। 

पटना के दरियापुर से हुई है उदय की गिरफ्तारी

बता दें कि संकल्प रैली की तैयारियों के बीच एक युवक ने गांधी मैदान में बम विस्‍फोट की धमकी वाट्सएप पर वायरल कर दी। युवक को पुलिस (एटीएस) ने गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान पटना के दरियापुर गोला निवासी उदय राय के रूप में हुई है। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। उससे आइबी ने भी पूछताछ की।

मोदी की हुंकार रैली में पहले भी हो चुके हैं विस्‍फोट

विदित हो कि बीते लोकसभा चुनाव के पहले भी नरेंद्र मोदी की पटना में रैली के दौरान सीरियल बम विस्‍फोट हुए थे। पटना के गांधी मैदान में 27 अक्टूबर 2013 को नरेंद्र मोदी की 'हुंकार रैली' थी। वहां लाखों लोगों की भीड़ थी। रैली को लेकर बस स्‍टैंड व स्‍टेशन तथा सड़कों पर भी भीड़ थी। इसी दौरान पटना में जगह-जगह सीरियल धमाके हुए थे। पांच धमाके तो गांधी मैदान के आसपास ही हुए। रैली में नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.