पटना [जेएनएन]। दक्षिण-पश्चिम मानसून बिहार के आसपास के इलाके में सक्रिय हो चुका है। इससे राज्य में पांच जुलाई को झमाझम बारिश की संभावना बन रही है। इसके पहले गुरुवार को अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी-उत्तरी मध्य प्रदेश, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सक्रिय मानसून का असर बिहार में भी दिखेगा।
भीषण गर्मी के बाद अब मानसून से राहत
बिहार में भीषण गर्मी के बाद अब मानसून से राहत मिली है। गुरुवार को सुबह से जगह-जगह बादल छाए हुए हैं। इसके पहले बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री और न्यूनतम 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गया का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री और न्यूनतम 25.2 डिग्री रहा। भागलपुर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 26.8 डिग्री  रिकॉर्ड किया गया। पूर्णिया का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री और न्यूनतम 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

कल बिहार में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गया है। इसका असर बिहार में भी रहेगा। इससे गुरुवार को दक्षिण और पश्चिम बिहार में बूंदाबांदी हो सकती है। आगे पांच जुलाई को बिहार के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं।

Posted By: Amit Alok