Move to Jagran APP

लॉकडाउन से बदहाल आर्थिक स्थित देख हारा पति, पत्नी की हत्या के बाद खुद फांसी के फंदे से झूला

बिहार के बक्सर में पति ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जाता है कि लॉकडाउन से आर्थिक तंगी देश दोनों ने मौत को ही रास्ता चुन लिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 03:51 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 08:19 PM (IST)
लॉकडाउन से बदहाल आर्थिक स्थित देख हारा पति, पत्नी की हत्या के बाद खुद फांसी के फंदे से झूला
लॉकडाउन से बदहाल आर्थिक स्थित देख हारा पति, पत्नी की हत्या के बाद खुद फांसी के फंदे से झूला

बक्सर, जेएनएन। बिहार के बक्सर जिले से दिलदहला देने वाली वारदात सामने आई है। मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कोडरवां गांव में शनिवार की रात लॉकडाउन के कारण घर की आर्थिक स्थिति बदहाल होने से परेशान पति ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। स्थानीय लोगों की मानें तो लॉकडाउन में बदहाल आर्थिक हालात के चलते दंपती ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर हुए। 

loksabha election banner

पत्नी का गड़ासे से काट दिया गला

मिली जानकारी के अनुसार घटना देर रात किसी समय की बताई जा रही है। 55 वर्षीय देवपत पासवान ने अपनी पत्नी नवरसिया देवी (50) की गड़ासे से गला काटकर हत्या कर दी। इसके बाद फिर स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी तब हुई, जब रविवार की सुबह स्थानीय लोगों ने काफी देर तक दरवाजा बंद देख आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर दरवाजा तोड़कर ग्रामीण अंदर दाखिल हुए।

एक तरफ खून से लथपथ लाश, दूसरी तरफ फांसी से लटकता शव

घर के अंदर का खौफनाक मंजर देखते ही सबके होश उड़ गए। एक तरफ जहां खून से लथपथ महिला की लाश पड़ी थी, वही उसका पति फांसी पर झूलता नजर आ रहा था। मृतक के बड़े पुत्र जुगल पासवान के अनुसार पिता मालगुजारी पर खेत लेकर जोतने-बोने का काम करते थे। पांच बच्चे तथा नाती-पोतों से भरा बड़ा परिवार है। पुत्र भी  मजदूरी आदि कर जीवन यापन करते हैं।

लॉकडाउन के कारण पड़ गए थे खाने के लाले

बताया जाता है कि लॉकडाउन के दौरान परिवार की आर्थिक हालत बेहद खराब हो गई थी, जिससे खाने के भी लाले पड़ गए थे। राशन कार्ड रहने के बावजूद मिलने वाला खाद्यान्न परिवार के लिए कम पड़ रहा था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.