Move to Jagran APP

फ्लाइट की गति तेज कर बचाई गई महिला यात्री की जान

पायलट की सूझबूझ एवं विमान की गति तेज करने के कारण इंडिगो की फ्लाइट मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर पहुंची।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:41 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:41 PM (IST)
फ्लाइट की गति तेज कर बचाई गई महिला यात्री की जान
फ्लाइट की गति तेज कर बचाई गई महिला यात्री की जान

पटना । मुंबई से पटना आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6ई 787 में मंगलवार को एक महिला यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई। तब उसे बचाने के उद्देश्य से पायलट ने विमान की गति तेज कर दी। फ्लाइट तय समय से आधा घंटा पूर्व ही पटना एयरपोर्ट पर लैंड कर गई। इसके बाद एंबुलेंस की सहायता से महिला को पारस अस्पताल पहुंचाया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार विमान ने मंगलवार दोपहर 12:30 बजे मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर ही एक महिला यात्री की तबीयत अचानक खराब हो गई। विमान में मौजूद क्रू सदस्यों ने उसे प्राथमिक उपचार देने की कोशिश की। महिला यात्री को पहले ऑक्सीजन दी गई। थोड़ी देर बाद ही उसकी बीमारी की सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी गई। इसके बाद पायलट ने विमान की गति तेज कर दी ताकि जल्दी से जल्दी पटना पहुंचकर उक्त महिला यात्री का इलाज शुरू हो सके। तय समय के अनुसार विमान को 3.30 बजे दोपहर पटना एयरपोर्ट पर लैंड करना था। गति बढ़ने के कारण विमान 35 मिनट पहले ही पटना एयरपोर्ट पहुंच गया।

एयरपोर्ट पर पहले से ही एयरपोर्ट मैनेजर अमलेश कुमार को इसकी सूचना दे दी गई थी। एयरपोर्ट मैनेजर ने पारस अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अंशु को एंबुलेंस के साथ बुलवा लिया था। विमान के लैंड करते ही महिला यात्री को एंबुलेंस में लादकर डॉक्टर की देखरेख में पारस अस्पताल रवाना कर दिया गया। डॉ. अंशु के अनुसार पायलट की सूझबूझ और विमान को तेज उड़ाते हुए पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराने के कारण जल्दी पहुंचने से ही उक्त महिला की जान बचाई जा सकी। एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से भी समय से पहले उक्त फ्लाइट को लैंड कराने में काफी सहयोग किया गया। दूसरे विमानों को रोककर प्राथमिकता के तौर पर इस विमान की लैंडिंग कराई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.