पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। Happy Birthday PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर गुरुवार को बिहार भाजपा की ओर से प्रदेशव्यापी कार्यक्रम आयोजित किए गए। बूथ से लेकर प्रदेश मुख्यालय तक पार्टी ने सेवा सप्ताह की शुरुआत की। पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ राज्य सरकार में शामिल प्रमुख नेता विभिन्न आयोजनों में सहभागी बने। अस्पतालों में मरीजों के बीच फल का वितरण हुआ। जरूरतमंद बच्चों को किताबें दी गईं। रक्तदान के साथ कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा दान आदि कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रमों का यह सिलसिला गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर तक अनवरत चलेगा। इस दौरान 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी भाजपा के लिए खास अवसर है।

ऐसे अवसरों को पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए भुनाने की पूरी कोशिश कर रही है। उसी कड़ी में तमाम तरह के आयोजन हो रहे हैं। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी तीन अलग अलग कार्यक्रम में शामिल हुए। दिव्यांगों के बीच तिपहिया साइकिल और अन्य उपकरण का वितरण किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने किया प्लाज्मा दान

सेवा सप्ताह के पहले दिन गुरुवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और प्रदेश चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. मनोज कुमार ने पटना, एम्स में प्लाज्मा दान किया। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। भाजपा प्रदेश कार्यालय में चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से रक्तदान शिविर में कई यूनिट रक्त का संग्रहण हुआ। 70 किलो के लड्डू के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जश्न मनाया और प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना की। उनकी यह पहल 70 के थीम पर आधारित रही, जिसकी पार्टी द्वारा परिकल्पना की गई है।

उधर, पटना के गांधी घाट पर प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने दुग्धाभिषेक किया। इस दौरान पीएम की दीर्घायु की कामना की गई। 

रेत पर प्रतिमा उकेर दी बधाई

राजधानी पटना सहित प्रदेश में तमाम जगहों पर 70 के थीम पर आयोजन हुए। कहीं मंदिरों में 70 दीये जलाए गए तो कहीं 70 गरीबों को भोजन कराया गया। इसके अलावा एकल उपहार और उपक्रम वाले आयोजन भी हुए। पूर्वी चंपारण जिला के सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने रेत पर नरेंद्र मोदी की विशालकाय प्रतिमा उकेर कर उन्हें जन्मदिन की खास बधाई दी।

स्वास्थ्य मंत्री ने पटना में काटा 70 किलो का लड्डू

डॉ. मृणाल फैंस क्लब की ओर से गुरुवार को पटना के कंकरबाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन हर्षोल्लाष के साथ मनाया गया। इस अवसर पर डॉ. बी झा मृणाल फैंस क्लब के सदस्यों ने 70 किलो का लड्डू बनवाया, जिसे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व विशिष्ट अतिथि भाजपा वरिष्ठ नेता पद्मश्री डॉ. सीपी ठाकुर ने काटकर लोगों को खिलाया। मंगल पांडेय ने कहा कि आज पूरे देश में हर्ष और उल्लास का वातावरण है। सम्पूर्ण भारतवासी अपने प्रिय प्रधानमंत्री को बधाई दे रहे हैं और उनके दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं। सभी चाहते हैं की मोदी जी लम्बे समय तक देश का नेतृत्व करें।

सरकार से संगठन तक जीत का संकल्प

उल्लेखनीय है कि सेवा सप्ताह के जरिए पार्टी का लक्ष्य विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को पूर्णत: सक्रिय कर देने का है। इन आयोजनों के दौरान ही प्रधानमंत्री द्वारा बिहार में उद्घाटन और शिलान्यास की कड़ी भी पूरी हो जाएगी। इस तरह सरकार और संगठन द्वारा अपने-अपने तरीके से बिहार के विकास और जनता की सेवा का संकल्प दोहराया जाएगा। यह संकल्प भी चुनाव में जीत के लिए एक उम्मीद होगा।

यह भी देखें:70 साल के हुए पीएम मोदी, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस