Move to Jagran APP

क्राइम मीटिंग में आधा दर्जन थानेदारों को फटकार, तीन पर लटकी निलंबन की तलवार

एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में आधा दर्जन से अधिक थानेदारों की क्लास ली साथ ही तीन थानेदारों के खिलाफ जांच का निर्देश दिया है

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 02:53 PM (IST)
क्राइम मीटिंग में आधा दर्जन थानेदारों को फटकार, तीन पर लटकी निलंबन की तलवार
क्राइम मीटिंग में आधा दर्जन थानेदारों को फटकार, तीन पर लटकी निलंबन की तलवार

पटना, जेएनएन। एसएसपी गरिमा मलिक ने मंगलवार की देर शाम सभी सिटी एसपी, डीएसपी और सभी थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक थानेदारों की क्लास ली, साथ ही तीन थानेदारों के खिलाफ जांच का निर्देश दिया है। तीनों थानेदारों पर निलंबन की तलवार लटकर रही है।

loksabha election banner

एसएसपी ने दशहरे के बाद जिले के सभी थानेदारों, तीनों सिटी एसपी और सभी डीएसपी के साथ शाम करीब पांच बजे से मीटिंग की। सिटी एसपी और सभी डीएसपी अपने-अपने थाना क्षेत्र में लूट, हत्या, डकैती, चोरी, चेन स्नेचिंग, लंबित मामलों के आंकड़ों से लेकर जेल से जमानत पर कितने आरोपित बाहर आए और हर थानों में पांच-पांच कुख्यात की लिस्ट लेकर पहुंचे थे।

हाल में हुई चोरी, लूट और हत्या से लेकर वाहन चोरी मामलों की थानावार समीक्षा शुरू हुई। शराब मामलों में थाना पुलिस क्या कार्रवाई इस पर भी रिपोर्ट मांगी गई थी। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक ऐसे थानेदार मिले, जिनके क्षेत्र में क्राइम का ग्राफ बढ़ा मिला और पेट्रोलिंग भी कमजोर की शिकायत मिली। एसएसपी ने ऐसे चार थानेदारों को फटकार लगाते हुए आखिरी बार चेतावनी दी कि अब सीधे कार्रवाई होगी। वहीं दो अन्य थानेदारों द्वारा लंबित मामलों के निष्पादन में शिथिलता बरतने पर क्लास लिया गया।

वहीं तीन थानेदारों के खिलाफ संबंधित डीएसपी व एएसपी को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने दीपावली और छठ पर्व के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दिए। साथ ही कहा कि किसी थाना क्षेत्र में शराब तस्करी की शिकायत मिली तो उनकी विशेष टीम छापेमारी करेगी। इस दौरान थानेदार की खैर नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.