Move to Jagran APP

पटना में पांच गोली लगने के बाद स्कूटी चला अस्पताल पहुंचा जिम ट्रेनर, डाक्‍टर और उसकी पत्‍नी हिरासत में

पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक जिम ट्रेनर को अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से जख्‍मी कर दिया। घटना बुद्ध मूर्ति के पास की है। घायल जिम ट्रेन विक्रम का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 12:01 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 10:24 PM (IST)
पटना में पांच गोली लगने के बाद स्कूटी चला अस्पताल पहुंचा जिम ट्रेनर, डाक्‍टर और उसकी पत्‍नी हिरासत में
घटना के बाद जांच-पड़ताल के लिए पहुंची पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना : कदमकुआं थाना क्षेत्र के लोहा सिंह गली इलाके में दो बदमाशों ने शनिवार की सुबह जिम ट्रेनर विक्रम सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। दो गोली हाथ, दो पैर और एक गोली उनकी पीठ में लगी। खून से लथपथ विक्रम सिंह खुद ही स्कूटी चलाकर पीएमसीएच पहुंचे। वहां डाक्टरों ने चार गोलियां निकाल दीं, जबकि एक कमर में फंसी हुई है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। गोली मारने वाले सुपारी किलर हो सकते हैं। इस मामले में पुलिस जदयू चिकित्सक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष सह फिजियोथेरेपिस्ट डा. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सभी बिंदुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है। दोनों बदमाशों की तलाश जारी है। जल्द वे गिरफ्त में होंगे। 

loksabha election banner

जदयू ने किया पदमुक्त

जिम ट्रेनर के गोली लगने के बाद इससे नाम जुडऩे पर जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष डा. राजीव कुमार सिंह को पदमुक्त कर दिया गया है। प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस निष्पक्ष जांच करेगी। जांच पूरी होने तक उन्हें जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ दक्षिणी बिहार के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।

सुबह हुई वारदात 

25 वर्षीय विक्रम सिंह परिवार के साथ लोहानीपुर के गौरैया स्थान में रहते हैं। वह पटना मार्केट स्थित सिटी जिम में ट्रेनर हैं। शनिवार की सुबह घर से स्कूटी से जिम के लिए निकले। सुबह 6.10 बजे जैसे ही लोहा सिंह गली इलाके में पहुंचे, घात लगाए दो बदमाशों ने उन पर फायरिंगग कर दी। विक्रम को पांच गोलियां लगीं। वारदात के बाद अपराधी फरार हो गए। पीड़ित ने जानकारी पिता को दी। हिम्मत नहीं हारी और खुद स्कूटी चला पहले पास स्थित निजी अस्पताल में गए। खून से लथपथ होने के बाद भी वहां भर्ती नहीं किया गया। फिर ढाई किलोमीटर दूर स्कूटी चलाकर पीएमसीएच पहुंचे। डाक्टरों ने आपरेशन कर चार गोलियां निकालीं। पीठ में मारी गई गोली कमर के पास फंसी हुई है, जिससे निकालने में डाक्टर लगे हुए हैं।

कहा-डा. राजीव ने उन्हें जान से मारने की दी थी धमकी

सीटी एसीपी व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित कदमकुआं थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके से कारतूस के खोखे और अन्य सुबूत एकत्र किए हैं। जिम ट्रेनर ने दिए बयान में फिजियोथेरेपी सेंटर संचालक डा. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह पर अपनी हत्या करवाने का आरोप लगाया। बयान में कहा कि डा. राजीव ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। उसके बाद पुलिस की टीम पाटलिपुत्र कालोनी पहुंची और डा. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को हिरासत में ले लिया। 

जिम ट्रेनर और डाक्टर की पत्नी के बीच होती थी लंबी बातचीत

पुलिस सूत्रों की मानें तो जिम ट्रेनर की डा. राजीव की पत्नी खुशबू सिंह से मोबाइल पर लंबी बातचीत और वाट्सऐप चैट होती थी। पुलिस ने घायल जिम ट्रेनर का मोबाइल फोन जब्त कर उसकी काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) खंगाली तो पता चला कि खुशबू और विक्रम के बीच सैकड़ों बार बातें हुई हैं। डा. राजीव और उनकी पत्नी ने आरोप को बेबुनियाद बताया। कहा, उनकी कोई भूमिका नहीं है। थाना प्रभारी विमलेंदु कुमार ने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि गोली मारने वाले कौन हैं? 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.