Move to Jagran APP

Gupteshwar Pandey News: Ex DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने राजनीति में एंट्री के दिए संकेत, कहा- जनता करेगी फैसला

Gupteshwar Pandey News बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अब राजनीति में एंट्री के संकेत दिए हैं। हालांकि पहले उन्‍होंने राजनीति में जाने के कयासों को खारिज किया था। उन्‍होंने मंगलवार को पुलिस सेवा से स्‍वैच्छिक सेवानवृत्ति ले ली थी।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 01:44 PM (IST)
Gupteshwar Pandey News: Ex DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने राजनीति में एंट्री के दिए संकेत, कहा- जनता करेगी फैसला
बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय, जिन्‍होंने दो दिन पहले स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है।

पटना, एएनआइ/ जेएनएन। Gupeteshwar Pandey News: बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय (Ex DGP Gupteshwar Pandey) ने राजनीति में आने के संकेत दे दिए हैं। उन्‍होंने कहा है कि बड़ी संख्‍या में लोग उन्‍हें अपने इलाके से विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) लड़ने के लिए कह रहे हैं। जनता चाहेगी तो वे जरूर चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि राजनीति में उनका कोई गॉड-फादर नहीं है। विदित हो कि बीते मंगलवार को गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने पुलिस सेवा से स्‍वैच्छिक सेवानवृत्ति ले ली थी। इसके बाद से उनके विधानसभा (Bihar Assembly Election) या लोकसभा उपचुनाव (Lok Sabha Byelection) लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, पहले उन्‍होंने इसकी संभावना से इनकार किया था।

loksabha election banner

 कहा: जनता कर रही चुनाव लड़ने का आग्रह

गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने गुरुवार को समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि बड़ी संख्‍या में लोग उनसे मिलने आ रहे हैं। वे अपने इलाके से चुनाव लड़ने का आग्रह कर रहे हैं। अगर वे मुझे राजनीति में देखना चाहते हैं तो मैं ऐसा कर सकता हूं। यह पूरी तरह जनता का फैसला होगा।

राजनीति में कोई बैकग्राउंड या गॉडफादर नहीं

एएनआइ को उन्‍होंने कहा है कि उनके पास न तो कोई राजनीतिक बैकग्राउंड (Political Background) है, न ही कोई गॉड-फादर (Godfather) है। वे किसानी व पशुपालन के बैकग्राउंड से आते हैं, जो कुछ लोगों को स्‍वीकर नहीं होगा।

फेसबुक लाइव में भी दिए राजनीति में आने के संकेत

इसके पहले गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने बुधवार को भी फेसबुक लाइव (Facebook LIVE) के जरिए अपनी बात रखी थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो वे राजनीति में आएंगे। अगर राजनीति में आए तो वे किसी पर कोई व्यक्तिगत हमला नहीं करेंगे। लेकिन इसके बारे में फैसला उनके बक्सर (Buxar) के लोग करेंगे। उन्‍होंने कहा था कि अभी कोई पार्टी ज्वाइन करने का फैसला नहीं किया। उन्‍होंने यह सवाल भी किया कि क्‍या एक गरीब किसान का बेटा चुनाव नहीं लड़ सकता है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.