Move to Jagran APP

राजधानी एक्सप्रेस से गायब हुई लड़की का शव दो टुकड़ों में बरामद, पुलिस परेशान

अपने भाई के साथ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली से पटना आ रही छात्रा प्रियंका अचानक गायब हो गई थी। उसका दो टुकड़ों में कटा शव रेलवे के ट्रैक से बरामद हुआ है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 02:34 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 09:12 PM (IST)
राजधानी एक्सप्रेस से गायब हुई लड़की का शव दो टुकड़ों में बरामद, पुलिस परेशान
राजधानी एक्सप्रेस से गायब हुई लड़की का शव दो टुकड़ों में बरामद, पुलिस परेशान

पटना [जेएनएन]। भाई के साथ राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से पटना आ रही छात्रा अचानक गायब हो गई थी। उसका  शव गुरुवार को फतेहपुर के सतनरैनी स्टेशन के लाइन परकान पुर में बरामद हुआ है। युवती का नाम प्रियंका है, पुलिस को आशंका है कि उसकी हत्या कर उसके शव को ट्रेन से फेंक दिया गया। आरपीएफ की सूचना मिलने पर गुरुवार को परिजन वहां पहुंचे और शव की पहचान की।  

loksabha election banner

प्रियंका मंगलवार को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से पटना जा रही थी। आरपीएफ को आशंका है कि युवती को लूटने के बाद चलती ट्रेन से फेंक दिया गया। गुरुवार को एडीजी रेलवे ने घटनास्थल की जांच की।

बिहार के जमुई जिला सोनहू थाने के छपरिहा निवासी भुवनेश्वर महतो परिजनों के साथ कानपुर में जीआरपी थाने पहुंचे और बताया कि उनकी बेटी राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से पटना के लिए रवाना हुई थी लेकिन घर नहीं पहुंची। इस पर गुमशुदगी दर्ज कर ली गई।

जांच के बाद पता चला कि फतेहपुर में किसी युवती की लाश पड़ी मिली है। इस पर भुवनेश्वर अपने बेटे अनुज के साथ इलाहाबाद पहुंचे और अधिकारियों से बात  की।

राजधानी से युवती के लापता होने और शव ट्रैक से बरामद होने को गंभीरता लेते हुए एडीजी रेलवे वीके मौर्य, आईजी रेलवे बृजराम  मीना, एसपी रेलवे दीपक भट्ट गुरुवार को सतनरैनी पहुंचे और जांच की। युवती के भाई अनुज ने बताया कि वह 17 सितंबर को बहन के साथ दिल्ली से पटना के लिए निकला था। कानपुर पहुंचने पर बहन कोच में ही टॉयलेट के लिए चली गई थी पर इसके बाद वह लौटी नहीं।

उसने ट्रेन के पटना पहुंचने पर रेलवे पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। उधर, एसपी रेलवे दीपक भट्ट ने बताया कि परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई है लेकिन उन्होंने हत्या किए जाने की बात नहीं कही। पुलिस युवती के राजधानी एक्सप्रेस से लापता होने और शव ट्रैक पर मिलने को हत्या की आशंका मान रही है। अभी भी कानपुर में इसी बात को लेकर अधिकारियों के बीच मंथन जारी है। मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रहे हैं।

कहा एडीजी रेलवे ने- सबूतों से आत्महत्या का नहीं लगता मामला

कानपुर-इलाहाबाद के बीच सतनरैनी स्टेशन के पास दो दिन दिन पहले यानी मंगलवार को युवती का शव दो टुकड़ों में मिला था। इससे लगता है कि उसने आत्महत्या नहीं की है। इसकी वजह यह है कि ट्रेन में सफर कर रही युवती का शव ट्रैक पर नहीं मिलता, यदि उसने आत्महत्या की होती। इस कारण सेंट्रल स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज रिकॉर्ड सीज करवा उसे देखा जाएगा। इसकी जांच के लिए दो टीमों को लगाया गया है। 

- वीके मौर्य, एडीजी रेलवे

सेंट्रल पर ट्रेन से अगवा, फिर हत्या कर फेंका शव !

प्रारंभिक जांच और शिनाख्त के बाद यह तय हो गया है कि युवती ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्या की गई है। घटनास्थल से पहले ट्रेन कानपुर सेंट्रल पर ही रुकती है। इसकी वजह से पु्लिस को आशंका है कि युवती को कानपुर सेंट्रल पर ही ट्रेन से अगवा कर लिया गया। इसके बाद उसे मार डाला गया।

बाद में शव को सड़क मार्ग से ले जाकर उस रूट पर डाला गया, जिस रूट से यह ट्रेन को जाना था। एसपी रेलवे दीपक भट्टट ने माना कि मामला संदिग्ध है। इसकी वजह से ही विवेचना शुरू हो गई है। हत्या की वजह से ही सीसीटीवी फुटेज से लेकर कोच कंडक्टर, अटेडेंट से भी पूछताछ की जाएगी। सेंट्रल पर राजधानी पांच मिनट रुकी थी।

अनसुलझे सवाल

-सतनरैनी में राजधानी एक्सप्रेस का न तो स्टॉपेज है और न ही उस दिन रुकी तो युवती का शव कैसे पहुंचा

-मान लेते हैं कि युवती ने आत्महत्या की तो कोच कंडक्टर को सूचना क्यों नहीं लगी। 

-युवती राजधानी में सफर कर रही थी, यदि आत्महत्या करती तो उसका शव ट्रैक पर न मिलता

-हत्या हुई है तो क्या ट्रेन के भीतर की गई है

-यदि की गई है तो इतने समय बाद भी कोच कंडक्टर और अटेडेंट से अभी तक पूछताछ क्यों नहीं हुई

-ट्रेन में यदि हत्या हुई तो अन्य यात्रियों को भनक क्यों नहीं हुई

-एक भी यात्री ने कहीं पर ऐसी कोई बात नहीं बताई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.