Move to Jagran APP

शादी के मंडप पर दूल्हे ने दिखाया ताव, फूलों के बदले बरसी लाठियां, जानिए फिर क्या हुआ

पटना में शादी करने मंडप में पहुंचा दूल्हा सोने की पतली चेन देखते ही बिदक गया और हंगामा करना शुरू कर दिया। यह देखकर वधूपक्ष के लोगों ने दूल्हे सहित बारातियों की जमकर पिटाई की।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 11:03 PM (IST)
शादी के मंडप पर दूल्हे ने दिखाया ताव, फूलों के बदले बरसी लाठियां, जानिए फिर क्या हुआ
शादी के मंडप पर दूल्हे ने दिखाया ताव, फूलों के बदले बरसी लाठियां, जानिए फिर क्या हुआ

पटना, जेेएनएन। शादी के लिए मंडप में फेरे लेने से पहले एक दूल्हा सोने की पतली चेन देखकर इस कदर भड़का कि लड़की वालों ने दूल्हे सहित पूरे बारात की पहले तो जमकर पिटाई की और फिर अगले दिन उसकी शादी मंदिर में करवायी गयी। पटना से सटे दानापुर इलाके में शादी समारोह के दौरान ये घटना घटी है  जिसकी चर्चा हो रही है। 

prime article banner

दरअसल पटना के फुलवारीशरीफ के हिंदुनी के रहने वाले दिनेश पासवान की पुत्री अंजनी और महंगुपुर के रहनेवाले बृजनंदन के पुत्र अजीत की शादी तय हुई थी। कॉपरेटिव बैंक के कम्युनिटी हॉल में धूमधाम से बारात पहुंची लेकिन बारात में दूल्हा सोने की चेन को लेकर बिदक गया और हंगामा करने लगा।

जानकारी के मुताबिक दूल्हे को चेन का वजन कम लग रहा था जिसकी वजह से उसने सोने की चेन पतली होने की शिकायत की और इसे लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर हंगामा करने लगा। जिसकी वजह से शादी का माहौल रणक्षेत्र में बदल गया।

पहले तो वधूपक्ष के लोगों ने नाराज दूल्हे को मनाने का प्रयास किया लेकिन जब वो नहीं माना और हंगामा करता रहा तो बात इतनी बढ़ी की दोनों तरफ से लाठी और घूंसे चलने लगे और खाने के प्लेट तोड़े जाने लगे।हंगामा देख दुल्हन पक्ष के लोगों ने पहले तो समझाने-बुझाने की कोशिश की लेकिन जब दूल्हा नहीं माना तो वधू पक्ष ने बारातियों को पीटना शुरू कर दिया।

यह देख दूल्हा और आगबबूला हो गया और अपने दोस्तों के साथ वहां से फरार हो गया जिसके बाद पूरी रात मान-मनौव्वल का दौर चलता रहा। मामला बिगड़ता देख इसके कुछ देर बाद दूल्हे के साथ आए बाराती भी वहां से फरार हो गए।

इस मामले में वधू पक्ष के लोगों ने गर्दनीबाग थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने इस केस को जानीपुर थाने के सुपुर्द कर दिया। बाद में अगले दिन सुबह दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया. वहां पुलिस की मौजूदगी में मान-मनौव्वल का दौर चलता रहा।

मान-मनौव्वल के बीच जब वधू पक्ष ने ही शादी से इनकार कर दिया तो लगने लगा कि रिश्ता टूट जाएगा।लेकिन फिर प्रभारी थानेदार ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर लड़का और लड़की को फैसला लेने के लिए राजी किया और फिर वर और वधू पुराने विवाद को भुलाकर एक-दूसरे को अपनाने लिए तैयार हो गए।

फिर दोनों के रिश्तेदारों ने भी गिले-शिकवे को दरकिनार कर नए रिश्ते में बंधने की बात को स्वीकार किया। इसके बाद फिर वहीं थाना परिसर में बने शिव मंदिर में मंडप सजाई गई और पुलिस की मौजूदगी में दोनों ने एक-दूसरे गले में वरमाला डालकर सात जन्मों के बंधन को निभाने की कसमें खाईं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.