Move to Jagran APP

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए डिवाइडरों पर लगाई जाएगी ग्रिल

पटना की सड़कों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए डिवाइडरों पर ग्रिल लगाने की योजना बनाई गई है। साथ बी सड़कों पर जेबरा क्रॉसिंग और साइन बोर्ड भी लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 03:06 PM (IST)
सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए डिवाइडरों पर लगाई जाएगी ग्रिल
सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए डिवाइडरों पर लगाई जाएगी ग्रिल

पटना [मृत्युंजय मानी]। शहर के महत्वपूर्ण सड़कों के डिवाइडरों पर ग्रिल लगाने का कार्य शुरू हो गया है। ग्रिल लगाने के मकसद दुर्घटनाएं रोकना और डिवाइडर की खूबसूरती बढ़ाना है। एयरपोर्ट से गुजरने वाली सड़क के डिवाइडर पर ग्रिल लगा दिए गए हैं। पथ निर्माण विभाग को डिवाइडर पर ग्रिल लगाने का जिम्मा मिला है।

loksabha election banner

पटना के चितकहोरा ब्रिज से अनिसाबाद गोलबर के बीच आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। यहा भी ग्रिल लग रहा है। विधानसभा के मुख्य गेट से लेकर चितकोहरा ब्रिज तक हार्डिग रोड के डिवाइडर पर ग्रिल लगाने का कार्य चल रहा है। सचिवालय हाल्ट सहित शहर के कई प्रमुख मार्गो में लोग डिवाइडर पार करते हैं, जिससे अक्सर हादसे हो जाते हैं। पथ निर्माण विभाग बो¨रग रोड के डिवाइडर पर ग्रिल लगाने का फैसला लिया है।

जेबरा क्रॉसिग और लगेगा साइन बोर्ड

राजधानी पटना के मुख्य सड़कों पर जहा घुमाव होगा वहा जेबरा क्रॉसिग बनेगी। साथ ही साइन बोर्ड भी लगेगा। पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा के निर्देश पर शहरी क्षेत्र के तीनों पथ प्रमडल के कार्यपालक अभियता अपने-अपने क्षेत्र की सड़क के घुमाव वाले स्थानों का चयन रहे हैं। गणना के बाद विभाग को प्रस्ताव भेजेंगे। मई माह से इस योजना को शुरू करने की तैयारी है।

बेली रोड डिवाइडर पर लगे पौधे

सगुना मोड़ से रुकनपुरा तक बेली रोड के डिवाइडर पर पर्यावरण एव वन विभाग की ओर से पौधे लग गए हैं। पौधे के कारण बेली रोड पर हरियाली दिखने लगी है।

------------------

रोड सेफ्टी के उद्देश्य से सड़कों के डिवाइडरों पर ग्रिल लगाने का कार्य एक साथ कई सड़कों पर कर दिया गया है। मई माह से रोड कटिंग के पास जेबरा बनाने तथा साइन बोर्ड लगाने का कार्य प्रारंभ होगा।

उमेश कुमार राय, कार्यपालक अभियता, नई राजधानी पथ प्रमडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.