Move to Jagran APP

इंटर नामांकन की दुश्वारियां दूर करेगा ग्रिवांस पोर्टल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सोमवार को इंटरमीडिएट नामांकन में स्कूल और कॉलेजों को आने वाली दुश्श्वारी दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर के अलावा वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध कराया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 08:35 PM (IST)
इंटर नामांकन की दुश्वारियां दूर करेगा ग्रिवांस पोर्टल
इंटर नामांकन की दुश्वारियां दूर करेगा ग्रिवांस पोर्टल

पटना । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सोमवार को इंटरमीडिएट नामांकन में स्कूल और कॉलेजों की दुश्वारियों को दूर करने के लिए शिकायत निवारण हेल्पलाइन नंबर के अतिरिक्त वेबसाइट (www.श्रद्घह्यह्यढ्डद्बद्धड्डह्म.द्बठ्ठ) पर ग्रिवांस रिड्रेसल पोर्टल भी ओपन कर दिया है। पोर्टल पर शिक्षण संस्थान अपने यूजर आइडी और पासवर्ड से लॉग-इन कर ग्रिवांस रिड्रेसल के लिंक पर क्लिक कर अपनी शिकायत और सुझाव दर्ज करेंगे। दो एमबी का अभिलेख भी अपलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर 0612-2230009 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

loksabha election banner

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि ऐसे विद्यार्थी जिनका प्रथम चयन सूची में कोई प्लस टू स्कूल या कॉलेज आवंटित किया गया है, किंतु इसके बावजूद भी नामांकन में किसी तरह की समस्या गलत आरक्षण श्रेणी भरनेया अन्य किसी कारण से हो रहा है, तो वे पहले पोर्टल (www.श्रद्घह्यह्यढ्डद्बद्धड्डह्म.द्बठ्ठ) पर न्यूनतम कटऑफ मा‌र्क्स प्राप्त कर लें। 25 अगस्त तक न्यूनतम पांच और अधिकतम 20 विकल्प भर दें। उसके आधार पर दो सितंबर को जारी होने वाली द्वितीय चयन सूची में उनकी अर्हता, अंक तथा आरक्षण श्रेणी के अनुसार सीट आवंटित की जा सकेगी।

23 को भी सभी संस्थानों में होगा नामांकन :

प्रथम चयन सूची के आधार पर 25 अगस्त तक ही नामाकन लिया जाना है। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि सभी संस्थानों के प्राचार्य 23 अगस्त को अनिवार्य रूप से नामांकन सुनिश्चित कराएंगे। यदि किसी संस्थान में 23 को अवकाश या प्रतिबंधित अवकाश है तो भी नामाकन काउंटर खुले रहेंगे। यदि किसी संस्थान में नामांकन लेने वाले छात्रों की संख्या अधिक है तो वहां अधिक-से-अधिक संख्या में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर काउंटर बढ़ाने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.