पटना, जेएनएन। शाम के छह बजते ही न्यू पटना क्लब डांडिया और गरबे की धुन से गूंजने लगा। लोगों के कदम खुद-ब-खुद थिरकने लगे। बिग बॉस फेम जसलीन मथारू के मंच पर आते ही जोश और हाई हो गया। रही-सही कसर अभिनेता आफताब शिवदासानी और अभिनेत्री दीया मिर्जा ने पूरी कर दी। एक साथ जब तीनों सितारे मंच पर आए तो दर्शकों के शोर से पूरा मैदान गूंज उठा।

नशे सी चढ़ गई ओए...

रंगीन रोशनी के बीच रंग-बिरंगे और गुजराती परिधान में लिपटे महिला और पुरुष के अंदर जोश भरने मंच पर आईं जसलीन मथारू ने पूछा- कैसे हो पटना, जवाब में सबने हाथ उठाकर अभिवादन किया। फिर मंच से आवाज आई, हाल ही में किसका-किसका ब्रेकअप हुआ है। फिर क्या था सभी हंस पड़े। इसके बाद शुरू हुआ, 'दिल पर पत्थर रखकर मुंह पर मेकअप कर लिया, मेरे सइयां जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया'। कुछ-कुछ देर में जसलीन दर्शकों से संवाद करती रहीं। गाने की आधी लाइन जसलीन गातीं तो बाकी दर्शक पूरा करते। 'नशे सी चढ़ गई ओए...' 'गुलाबो जरा इत्र गिरा दो', 'बीड़ी जलाइले जिगर से पिया' आदि गीतों पर लोगों को झुमाया। इसके बाद जसलीन मंच से उतरीं और दर्शकों के बीच पहुंच गईं। अपनी प्रस्तुति के दौरान जसलीन ने खुद गाने भी गाए और पटनाइट्स के साथ कमर भी मटकाई।

 

कलाकारों साथ कार्यक्रम में चार चांद

जसलीन मथारू को जब अफताब शिवदासानी और दीया मिर्जा का साथ मिला तो कार्यक्रम में चार चांद लग गए। दोनों के मंच पर आते ही पटनाइट्स का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया। ग्रैंड मस्ती सांग जैसे ही बजा कि हर किसी के कदम मंच की ओर बढऩे लगे। आफताब ने कहा कि पांच साल से प्लान बन रहा था पर दैनिक जागरण की पहल पर पहली बार पटना आने का मौका मिला है।

अफताब ने राजधानी में आई बाढ़ पर अफसोस जताते हुए कहा कि आप लोगों ने हिम्मत के साथ त्रासदी को झेला है। अभिनेत्री दीया मिर्जा ने दर्शकों का अभिवादन करते हुए कहा कि दीवाली पर दीये जलाएंगे न? खुशियां बाटेंगे न? इसपर जोर से हां की आवाज आई। दीया ने सभी दर्शकों को दीप पर्व की हार्दिक शुभकामना देते हुए दिलों में दीये जलाने की बात कही।

तू लगावेलू लिपिस्टिक हीलेल...

कार्यक्रम को होस्ट कर रहे चंदन और एकता तिवारी ने तीनों कलाकारों की मंच पर मौजूदगी में भोजपुरी गाने बजाने के लिए दर्शकों से राय ली। हामी भरते हुए जैसे ही शोर हुआ गीत बजा, दिलवालों के दिल का करार लूटने मैं आइ हूं यूपी-बिहार लूटने। इससे बाद बारी थी भोजपुरी गाने की। तू लगावेलू लिपिस्टिक हीलेला आरा डिस्टक जिला टॉप लागेलू...पर जमकर नाच हुआ।

कलाकारों के साथ डांडिया की धुन पर मस्ती

डांडिया नाइट को यादगार बनाने में स्थानीय कलाकारों के साथ गुजराती कलाकारों का योगदान रहा। पटना सिटी से आए आशीष कुमार जॉनी की टीम के कलाकारों ने दर्शकों के साथ जमकर मस्ती की। भगवान कृष्ण और राधा से जुड़े गीतों पर सभी को थिरकने पर विवश कर दिया।

सिटी से आए कलाकारों में सुदामा पांडेय, अविनाश सिन्हा, आकाश कुमार ने कहा कि दैनिक जागरण ने शहर में डांडिया की शुरुआत की। काफी वर्षो से इन लोगों के साथ जुड़े होने के साथ प्रति वर्ष डांडिया के मौके पर दर्शकों को आनंदित करने आता रहा हूं। वही मंच पर आसीन स्थानीय कलाकारों में गायक सूर्य प्रताप 'सावन' एवं गायिका शिखा सिंह राजपूत ने 'सबसे बड़ा तेरा नाम मां' फूलों सा चेहरा तेरा.... घूंघट में चांद होगा... एवं चलाओ न नैनो से बाण रे...आदि गीतों को पेश कर दर्शकों को खूब मनोरंजन कराया।

देर रात तक ली गईं तस्वीरें

डांडिया नाइट को यादगार बनाने को लेकर कार्यक्रम में आए लोगों ने एक दूसरे के साथ सेल्फी लेते हुए इस पल को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वही लोगों ने मंच पर आसीन कलाकारों द्वारा प्रस्तुत गीत व नृत्य को अपने कैमरे में कैद किया।

जागरण की पहल सराहनीय, कला-संस्कृति विभाग में करेगा सहयोग : मंत्री

जागरण डांडिया नाइट के दूसरे दिन के कार्यक्रम का उद्घाटन कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, दैनिक जागरण के मुख्य महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी, वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग विकास चंद्रा, समाचार संपादक भारतीय बसंत कुमार, आस्तिक गु्रप के सीएमडी कौसर खान, निदेशक आरडी सिंह ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि डांडिया को बिहार में लोकप्रिय बनाने में जागरण की बड़ी भूमिका है। जागरण समूह इसी तरह बंगाल, उड़ीसा और अन्य राज्यों के कलाकारों को भी बिहार बुलाकर आयोजन कराए, कला एवं संस्कृति विभाग इसमें पूरा सहयोग करेगा।

उन्होंने कहा कि भारत सांस्कृतिक राष्ट्र की भूमि है। सांस्कृतिक परंपरा को जीवित रखने के लिए दैनिक जागरण ऐसे आयोजन कराता है. जो सराहनीय है। मौके पर जागरण के महाप्रबंधक एसएन पाठक, एरिया मैनेजर जय प्रकाश, मार्केटिंग मैनेजर संजय सिन्हा और ब्रांड टीम के डीजीएम मनोज पांडेय मौजूद थे।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप