Move to Jagran APP

बिहार: महागठबंधन ने खेला 'लालू कार्ड', नीतीश सरकार पर लगाए कई संगीन आरोप

महागठबंधन के नेताओं ने आज पटना में संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस कर विपक्ष पर लालू यादव को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया औऱ साथ ही बिहार की नीतीश सरकार पर भी कई संगीन आरोप लगाए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 01:04 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 08:05 PM (IST)
बिहार: महागठबंधन ने खेला 'लालू कार्ड', नीतीश सरकार पर लगाए कई संगीन आरोप
बिहार: महागठबंधन ने खेला 'लालू कार्ड', नीतीश सरकार पर लगाए कई संगीन आरोप

पटना, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान कल होना है। इसके ठीक पहले बिहार में महागठबंधन ने इमोशनल लालू कार्ड खेला है और प्रदेश की नीतीश सरकार पर कई संगीन आरोप भी लगाए हैं। महागठबंधन ने इस दौरान आपसी एकता दिखाने की भी कोशिश की है।

loksabha election banner

पटना में आयोजित महागठबंधन के प्रेस कान्फ्रेंस में बड़े नेतागण मौजूद थे। प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से इमोशनल कार्ड खेला और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने अपने पिता सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के प्रति संवेदना भी जारी की।

तेजस्वी ने कहा कि मैं अपने पिता लालू यादव से मिलने रांची के रिम्स अस्पताल गया था, मुझे मिलने नहीं दिया गया। रिम्स के डॉक्टर कहते हैं कि लालू यादव की तबीयत खराब है, लेकिन उनको टेस्ट कराने के लिए हॉस्पिटल के दूसरे भवन में नहीं जाने दिया जा रहा है। वहां लालू जी के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अब तो लालू यादव से मिलने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके लिए हॉस्पिटल के बाहर नोटिस चिपकाया गया है। ये सब पीएम मोदी, सीएम नीतीश और सुशील मोदी के इशारे पर हो रहा है और इसीलिए रिम्स में ये नोटिस लगाया गया है।

इसके बाद तेजस्वी ने जदयू और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जदयू  देश की पहली पार्टी है जिसने तीसरे चरण के चुनाव होने तक अबतक अपना मेनिफेस्टो तक जारी नहीं की है।हम इसका कारण जानना चाहते हैं कि आखिर क्या वजह है?

उन्होंने कहा कि चाचा नीतीश कहते थे कि क्राइम, करप्शन से कभी समझौता नहीं करेंगे, लेकिन अभी ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा। हमारे चाचा जब बीजेपी से हटे तो उन्होंने लोगों से हस्ताक्षर कराया और वो भी एक करोड़ से ज्यादा लोगों से हस्ताक्षर कराया, वो दिन भूल गए। बीजेपी ने बिहार को क्यों नहीं दिया स्पेशल स्टेटस का दर्जा? अब तो बिहार में उनसे ही गलबहियां कर रहे,लेकिन स्पेशल स्टेटस को लेकर वो खामोश क्यों हैं?

तेजस्वी ने कहा कि बिहार के लोगों को यहां की सरकार लगातार ठग रही है। वो अपनी मांगों को पीएम के समक्ष क्यों नहीं रख रहे?

नीतीश जी ने जो बिहार में शराबबंदी करायी है वो नशामुक्ति के लिए नहीं करायी गयी है, बल्कि अपनी जेब भरने के लिए ये सब किया गया है। आज बिहार में हर जगह शराब की होम डिलीवरी हो रही है और 1500 रुपए की शराब खरीदने पर उसमें से 1300 रुपए सरकार की जेब में जा रहे हैं और दिखावे के लिए दलितों पर केस हो रहा है उन्हें जेल भेजा जा रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने जो बिहार में शराबबंदी की है उसमें भी इंजीनियरिंग वाला दिमाग लगाया है। हमारे चाचा आज जनता से मजदूरी मांग रहे हैं, लेकिन वो किस बात की मजदूरी मांग रहे हैं ये सभी को पता है? 

राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने पर तेजस्वी ने कहा कि हम लोग एक स्ट्रैटजी के तहत काम कर रहे हैं। 

ज्यादा से ज्यादा चुनावी सभा करना हमारी प्राथमिकता है। 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-लालू के साथ हो रहा बर्ताव निंदनीय

वहीं, प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आरक्षण हटाने को पीएम मोदी षड़यंत्र कर रहे हैं। हम उनसे पूछ रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में पिछड़ा जज क्यों नहीं बना और किसी विश्वविद्यालय में पिछड़ा दलितों को प्रोफेसर क्यों नहीं बनाया गया? कुशवाहा ने भी रिम्स में लालू यादव के साथ हो रहे बर्ताव को निंदनीय बताया है।

मांझी ने कहा-लालू के साथ हो रहा अमानवीय व्यवहार

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने भी कहा कि लालू यादव पर जेल मैनुअल के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, लालू यादव के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है, जो सही नहीं है। जनता सबकुछ देख रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.