Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: तेजस्‍वी को CM चेहरा बनाने पर महागठबंधन दो-फाड़, कांग्रेस की दो-टूक

Bihar Assembly Electionआरजेडी ने तेजस्‍वी यादव को पार्टी का सीएम कैंडिडेट घोषित किया है। लेकिन महागठबंधन के सभी घटक दल इसपर एकमत नहीं है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 10:08 PM (IST)
Bihar Assembly Election: तेजस्‍वी को CM चेहरा बनाने पर महागठबंधन दो-फाड़, कांग्रेस की दो-टूक
Bihar Assembly Election: तेजस्‍वी को CM चेहरा बनाने पर महागठबंधन दो-फाड़, कांग्रेस की दो-टूक

पटना [जेएनएन]। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक एवं खुला अधिवेशन में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) को 11वीं बार पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्यक्ष (National President) घोषित किया गया। साथ ही लालू प्राद यादव के बेटे व बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुख्‍यमंत्री प्रत्‍याशी भी घोषित किया गया। आरजेडी की इस घोषणा पर महागठबंधन दो-फाड़ दिख रहा है।

loksabha election banner

तेजस्‍वी आरजेडी ने मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार घोषित

पटना के बापू सभागार में मंगलवार को आरजेडी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के साथ खुला अधिवेशन हुआ। इसमें तेजस्‍वी यादव को पार्टी ने मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार (CM Candidate) घोषित कर दिया। इसके पहले राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आरजेडी के राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने लालू प्रसाद यादव के पार्टी अध्‍यक्ष चुने जाने की विधिवत घोषणा की। लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में उनके निर्वाचन का प्रमाणपत्र बेटे तेज प्रताप यादव व तेजस्वी यादव ने प्राप्‍त किया।

कांग्रेस बोली- आलाकमान को करना है फैसला

तेजस्‍वी को आरजेडी द्वारा मुख्‍यमंत्री चेहरा घोषित करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस (Congress) प्रवक्‍ता प्रेमचंद्र मिश्रा (Prem Chandra Mishra) ने कहा कि इस संबंध में फैसला पार्टी आलाकमान को करना है। इस बाबत कुछ दिनों पहले भी कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर (Rajesh Rathor) ने कहा था कि विधानसभा चुनाव (Assembly Election) महागठबंधन (Grand Alliance) के घटक दल मिल कर लड़ेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री को लेकर फैसला चुनाव परिणाम के बाद किया जाएगा। होगा। जहां तक तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री उम्मीदवार चुने जाने की बात है, यह आरजेडी का आंतरिक मामला है।

महागठबंधन की बैठक में तय किया जाएगा नाम

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के प्रवक्ता दानिश रिज़वान (Danish Rijwan) ने भी कहा था कि तेजस्वी आरजेडी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन महागठबंधन के स्‍तर पर यह फैसला महगठबंधन की बैठक में तय किया जाएगा।

आरजेडी बोला: हमारे उम्‍मीदवार का समर्थन करें सहयोगी

कांग्रेस व 'हम' जो भी कहें, आरजेडी तेजस्‍वी को विपक्ष का मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार बनाने की दिशा में काम कर रही है। हाल में तेजस्‍वी को मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार बनाने की मांग उठने पर आरजेडी विधायक विजय प्रकाश (Vijay Prakash) ने कहा था कि कांग्रेस और 'हम' सहित महागठबंधन के सभी घटक दलों को इसका समर्थन करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.