Move to Jagran APP

बोले बिहार के राज्‍यपाल: समाज में शांति व सद्भावना के लिए आपसी भाईचारा जरूरी, तभी हमारा भारत होगा श्रेष्‍ठ

राज्यपाल फागू चौहान ने कहा है कि आज नये भारत का उदय हो रहा है। समाज में शांति और सद्भावना के लिए आपसी भाईचारा जरूरी है! उन्‍होंने ये बातें वीर नारी सम्मान समारोह- 2020 में कहीं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 07:32 PM (IST)
बोले बिहार के राज्‍यपाल: समाज में शांति व सद्भावना के लिए आपसी भाईचारा जरूरी, तभी हमारा भारत होगा श्रेष्‍ठ
बोले बिहार के राज्‍यपाल: समाज में शांति व सद्भावना के लिए आपसी भाईचारा जरूरी, तभी हमारा भारत होगा श्रेष्‍ठ

पटना, राज्य ब्यूरो। Governor of Bihar Fagu Chauhan said Mutual brotherhood is necessary for peace and goodwill in society: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan) ने कहा है कि आज नये भारत का उदय हो रहा है। 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के सपने का लक्ष्य यही है कि हमारी राष्ट्रीय एकता और सद्भावना को और अधिक शक्ति और सुदृढ़ता मिले तथा सामाजिक समरसता का विकास हो। समाज में शांति और सद्भावना के लिए आपसी भाईचारा जरूरी है तथा देश की एकता और अखंडता के लिए हमारे भीतर राष्ट्रीयता की भावना का भरपूर विकास जरूरी है। राज्यपाल बुधवार को राजभवन परिसर स्थित राजेंद्र मंडप में शहीद सैन्य अधिकारियों एवं सैनिकों की पत्नियों के सम्मान में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि जो सैनिक कड़ाके की गर्मी और दुर्गम बर्फीले क्षेत्रों में हाड़ कंपानेवाली ठंड के बावजूद सीमा पर अपने कदम जमाए रखकर हमारे देश की रक्षा करते हैं, उनके सम्मान में अगर हम कुछ करते हैं तथा उनकी बहादुर पत्नियों और संतानों के लिए कुछ कल्याणकारी कदम उठाते हैं तो यह हमारे लिए गौरव की बात है। अपने वीर सैनिकों और उनके परिवारों की हर संभव सहायता करना हमारा फर्ज ही नहीं, नैतिक दायित्व भी है। 

राज्यपाल सचिवालय और सैनिक कल्याण निदेशालय की ओर से आयोजित 'वीर नारी सम्मान समारोह- 2020' में वर्ष 1967 से 2003 तक की अवधि के दौरान शहीद हुए बिहार के सैन्य अधिकारियों एवं सैनिकों की 92 वीर नारियों को सम्मान पत्र एवं प्रत्येक को 51 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई। इससे पहले सैनिक कल्याण निदेशालय के निदेशक कर्नल दिलीप प्रसाद ने स्वागत भाषण किया, जबकि राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। 

इस मौके पर गृह विभाग के विशेष सचिव सुनील कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) अमित कुमार, बिहार व झारखंड सब एरिया मुख्यालय के जीओसी मेजर जनरल राजपाल पुनिया, डिप्टी कमांडेंट कर्नल विनीत लोहिया, राज्यपाल सचिवालय के संयुक्त सचिव राजकुमार सिन्हा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.