Move to Jagran APP

बिहार में जॉब चाहिए तो जरूर पढ़ें यह खबर, ITI में बहाल होंगे 1800 अनुदेशक

बिहार के बेरोजगारों के लिए यह गुड न्‍यूज है। सूबे के श्रम मंत्री ने आइटीआइ में 1800 अनुदेशकों की बहाली का निर्देश दिया है। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 10:05 PM (IST)
बिहार में जॉब चाहिए तो जरूर पढ़ें यह खबर, ITI में बहाल होंगे 1800 अनुदेशक
बिहार में जॉब चाहिए तो जरूर पढ़ें यह खबर, ITI में बहाल होंगे 1800 अनुदेशक

पटना [राज्य ब्यूरो]। श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आइटीआइ) में 1800 अनुदेशकों के खाली पदों को भरने का निर्देश दिया है। मंत्री ने नियोजन भवन में अनुदेशकों के चयन प्रक्रिया की समीक्षा करते हुए कहा है कि अतिथि अनुदेशकों के चयन में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। चयन के लिए पैनल तैयार करने की जिम्मेदारी एनआइसी की है।

loksabha election banner

श्रम संसाधन मंत्री के अनुसार चालू शैक्षणिक सत्र में शिक्षण-प्रशिक्षण में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सभी सरकारी आइटीआइ में अतिथि अनुदेशकों के जरिये शिक्षण और प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

अनुदेशकों के चयन के लिए एनआइसी द्वारा पैनल तैयार कराया जा रहा है। एनआइसी ने एक पोर्टल भी तैयार किया है जिस पर चयनित अनुदेशकों के नाम और उसके शैक्षणिक योग्यता के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.