Move to Jagran APP

विधि व्यवस्था के साथ विकास करने वाली सरकार चाहिए

पटना। शांति व्यवस्था कायम रहने पर सब कुछ मिल जाएगा। बेहतर विधि व्यवस्था रहेगी तो विकास कार्य

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:42 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:42 AM (IST)
विधि व्यवस्था के साथ विकास करने वाली सरकार चाहिए
विधि व्यवस्था के साथ विकास करने वाली सरकार चाहिए

पटना। शांति व्यवस्था कायम रहने पर सब कुछ मिल जाएगा। बेहतर विधि व्यवस्था रहेगी तो विकास कार्य भी पसंद आएगा। अनीसाबाद पुलिस कॉलोनी स्थित पार्क में शनिवार को दैनिक जागरण की चुनावी चौपाल में मतदाताओं ने खुलकर अपनी बातें रखीं।

loksabha election banner

बिड़ला कॉलोनी के प्रभाष कुमार ने कहा कि शांति और विधि व्यवस्था वाली सरकार चाहिए। विकास की गति हमारे क्षेत्र में कम हुई है, लेकिन विधि व्यवस्था बेहतर रहने के करण हम लोग अमन चैन से रह रहे हैं। रानीपुर के मो. अफरोज कहते हैं, अमन-चैन स्थापित करने के साथ युवाओं को रोजगार देने के साथ विकास कार्य करने वाली सरकार चाहिए। आपस में टकराव कराने वाली सरकार नहीं चाहिए। फुलवारीशरीफ के मो. अजहरूद्दीन का कहना है कि रोजगार देने वाली सरकार चाहिए। हमसब युवा हैं। विधायक क्षेत्र के लोगों को आसानी से उपलब्ध रहने वाला होना चाहिए। पुलिस कॉलोनी के नंदकिशोर सिंह का कहना है कि स्वच्छ छवि वाली सरकार चाहिए।

राकेश कुमार का कहना है कि बेरोजगारी दूर कर युवाओं को रोजगार देने वाली सरकार चाहिए। बिहार में तेजी से हो रहे पलायन को रोकने तथा श्रम का उपयोग बिहार में कराने वाली सरकार चाहिए।

बिड़ला कॉलोनी के अंजनी कुमार मिश्र कहते हैं, विकास कार्य तेज गति से हुए हैं। अमन-चैन शांति रहना आवश्यक है। शिक्षा के साथ नौकरी की व्यवस्था होनी चाहिए। इंद्रकुमार का कहना है कि शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने वाली सरकार चाहिए। घोषणा पत्रों में नौकरी देने की तिथि तय करने वाली सरकार चाहिए। बिहार के युवा अब भटकने वाले नहीं हैं।

करोड़ीचक के बालेश्वर पंडित का कहना है कि महंगाई पर नियंत्रण करने वाली सरकार चाहिए। विधि व्यवस्था के साथ विकास चाहिए। राहुल कुमार का कहना है कि हमसब युवा हैं। रोजगार चाहिए। चुनाव के समय रोजगार देने की घोषणा की जाती है। विश्व विजय शर्मा का कहना है कि बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए उद्योग धंधे लगाए जाएं। निजी उद्योग को बढ़ावा दिया जाए। बेरोजगारी एक समस्या बन गई है। विकास के साथ रोजगार देने वाली सरकार चाहिए।

मित्रमंडल कॉलोनी के वासुकी शरण प्रसाद का कहना है कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। मौलिक सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली सरकार चाहिए। हरनीचक के मिथिलेश कुमार का कहना है कि जलजमाव से राहत दिलाते हुए शैक्षणिक और स्वास्थ व्यवस्था में सुधार करने वाली सरकार चाहिए। पुलिस कॉलोनी के बालक राम राघव का कहना है पार्क तो बना पर खेलने के लिए सुविधाएं नहीं हैं। सड़क पर खेलने पर विवाद होता है। पटना में जगह-जगह खेल के मैदान बनाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.