पटना, जेएनएन।  राज्य सरकार ने प्रारंभिक शिक्षकों के जुलाई, अगस्त एवं सितम्बर का एकमुश्त वेतन भुगतान के लिए 18 अरब 94 करोड़ 40 लाख 9 हजार 143 रुपये जारी किए है। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह के मुताबिक दुर्गा पूजा के अवसर पर सभी प्रारंभिक विद्यालयों के शिक्षकों को वेतन भुगतान शीघ्र सुनिश्चित कराने का आदेश सभी जिलों को दिया गया है। 

दुर्गापूजा के पहले बिहार के शिक्षकों को बकाया वेतन का भुगतान होगा। यह सुनिश्चत करने का स्पष्ट निर्देश जिलों को दिया गया है। 

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक संजय सिंह ने जिलों को निर्देश दिया है कि शीघ्र ही शिक्षकों के खाते में वेतन की राशि का भुगतान किया जाये। राशि भुगतान करने के बाद इसकी रिपोर्ट परिषद को जरूर भेजें। समग्र शिक्षा अभियान के तहत राज्य सरकार द्वारा प्राप्त राशि जिलों में जारी की गई है। 

गौरतलब हो कि 20 सितंबर को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया था कि सितंबर का सभी शिक्षकों का वेतन हर हाल में एक अक्टूबर तक भुगतान करा दें। जिनका वेतन पहले से लंबित हैं, उनका भुगतान भी जल्द कराएं। इसमें कोई समस्या आ रही है तो वित्त विभाग में बने वार रूम से संपर्क कर उसका समाधा करा लें। यह सुनिश्चत करें कि शिक्षकों का वेतन भुगतान होने के बाद ही जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) अपना वेतन लेंगे। 

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस