Move to Jagran APP

खुशखबरी: दशहरा से पहले मिल जाएगा प्राइमरी टीचर्स को तीन माह का वेतन

बिहार सरकार ने राज्य के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को दशहरा से पहले तीन महीने का वेतन दे देगी। इसके लिए सरकार ने 1894 करोड़ जारी किए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 02:23 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 09:24 AM (IST)
खुशखबरी: दशहरा से पहले मिल जाएगा प्राइमरी टीचर्स को तीन माह का वेतन
खुशखबरी: दशहरा से पहले मिल जाएगा प्राइमरी टीचर्स को तीन माह का वेतन

पटना, जेएनएन।  राज्य सरकार ने प्रारंभिक शिक्षकों के जुलाई, अगस्त एवं सितम्बर का एकमुश्त वेतन भुगतान के लिए 18 अरब 94 करोड़ 40 लाख 9 हजार 143 रुपये जारी किए है। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह के मुताबिक दुर्गा पूजा के अवसर पर सभी प्रारंभिक विद्यालयों के शिक्षकों को वेतन भुगतान शीघ्र सुनिश्चित कराने का आदेश सभी जिलों को दिया गया है। 

loksabha election banner

दुर्गापूजा के पहले बिहार के शिक्षकों को बकाया वेतन का भुगतान होगा। यह सुनिश्चत करने का स्पष्ट निर्देश जिलों को दिया गया है। 

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक संजय सिंह ने जिलों को निर्देश दिया है कि शीघ्र ही शिक्षकों के खाते में वेतन की राशि का भुगतान किया जाये। राशि भुगतान करने के बाद इसकी रिपोर्ट परिषद को जरूर भेजें। समग्र शिक्षा अभियान के तहत राज्य सरकार द्वारा प्राप्त राशि जिलों में जारी की गई है। 

गौरतलब हो कि 20 सितंबर को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया था कि सितंबर का सभी शिक्षकों का वेतन हर हाल में एक अक्टूबर तक भुगतान करा दें। जिनका वेतन पहले से लंबित हैं, उनका भुगतान भी जल्द कराएं। इसमें कोई समस्या आ रही है तो वित्त विभाग में बने वार रूम से संपर्क कर उसका समाधा करा लें। यह सुनिश्चत करें कि शिक्षकों का वेतन भुगतान होने के बाद ही जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) अपना वेतन लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.