Move to Jagran APP

भोजपुर में लूट से अधिक बरामद हो गया सोना, दुकानदार की गलती को पकड़ पुलिस ने की भरपाई

भोजपुर पुलिस ने चर्चित आभूषण लूट कांड का महज 48 घंटे के अंदर पर्दाफाश कर दिया। साथ ही कांड में संलिप्त चार अपराधियों को भी धर दबोचा। इसके अलावा लूटे गए लाखाें रुपये मूल्य के जेवरात समेत नकदी बरामद करने में भी सफलता हासिल की।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 07:22 PM (IST)
भोजपुर में लूट से अधिक बरामद हो गया सोना, दुकानदार की गलती को पकड़ पुलिस ने की भरपाई
लूट के आरोपितों के साथ भोजपुर एसएसपी राकेश कुमार दुबे।

जागरण टीम, आरा। भोजपुर पुलिस ने चर्चित आभूषण लूट कांड का महज 48 घंटे के अंदर पर्दाफाश कर दिया। साथ ही कांड में संलिप्त चार अपराधियों को भी  धर दबोचा।  इसके अलावा  लूटे गए लाखाें रुपये मूल्य के जेवरात समेत नकदी बरामद करने में भी सफलता हासिल की। इसकी जानकारी भोजपुर एसपी राकेश कुमार दुबे ने गुरुवार की शाम आयोजित प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि टाउन थाना क्षेत्र के एमपीबाग निवासी नंदन कुमार उर्फ सूरज गुप्ता, छोटू कुमार गुप्ता, सूरज कुमार उर्फ टाइगर के अलावा सोना गलाने वाले सोनार मछुआ टोली, बड़ी मस्जिद निवासी सचिन देशमुख को गिरफ्तार किया गया है। कांड में संलिप्त तीन अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को दबिश जारी है। 

loksabha election banner

एफआइआर से दोगुना अधिक मिला सोना

आपको बताते चलें कि आभूषण दुकान में लूट की घटना के बाद चिकटोली निवासी दुकानदार धर्मेन्द्र कुमार उर्फ पवन कुमार ने नवादा थाना में 150 ग्राम सोना लूटे जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। हालांकि, कांड का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस ने अपराधियों एवं सोनार के पास से 354.590 ग्राम सोना बरामद किया है। यानी दोगुना से अधिक। माना यह जा रहा कि आभूषण दुकानदार ने गलती से कम सोना लूटे जाने का मामला दर्ज करा दिया था। अब तीन सौ ग्राम सोना लूटे जाने का जिक्र कर रहा है।

सीसीटीवी के फुटेज की कड़ी को जोड़ अपराधियों तक पहुंची पुलिस

एसपी ने बताया कि 21 जून को आरा नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत पकड़ी-सर्किट हाउस रोड में मदनजी के हाता मोड़ के समीप स्थित लक्ष्मी ज्वेलर्स नामक आभूषण दुकान में अज्ञात अपराधकर्मियों ने सरेशाम धावा बोलकर दुकान में रखे सारे जेवरात लूट लिए थे। जिसके बाद कांड के उद्भेदन व गिरफ्तारी के लिए सदर एसडीपीओ पंकज रावत के नेतृत्व में एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा खराब रहने कारण कांड पूरी तरह ब्लाइंड था। टीम ने शहर के कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। गुप्तचरों के जरिए आसूचना संकलन कर अपराधियों तक पहुंचने में सफलता मिली। अनेकों जगह से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज से एक-एक कड़ी जोड़ते हुए काफी मेहनत कर अपराधकर्मियों की पहचान की गई ।

दिल्ली भागने के फिराक में था टाइगर, स्टेशन से पहले चढ़ा हत्थे

चिह्नित किए गए अपराधियों में से पहले एमनीबाग निवासी टाइगर उर्फ सूरज कुमार उपाध्याय की गिरफ्तारी आरा रेलवे स्टेशन के पास से की गई, जो दिल्ली भागने के फिराक में था। टाइगर उर्फ सूरज कुमार की गिरफ्तारी पश्चात उसके स्वीकारोक्ति बयान एवं निशानदेही के आधार पर कांड में संलिप्त अन्य अभियुक्त छापेमारी की गई। इसके बाद एमपी बाग निवासी छोटू एवं नंदन की गिरफ्तारी की गई। तीनों अपराधयों के पास से लूटा गया सोना एवं बिक्री उपरांत बंटवारे में प्राप्त रुपये बरामद किए गए। एक देसी पिस्तौल, दो गोली एवं डेढ़ लाख नकदी बरामद की गई। इनके पास से दो मोबाइल फोन भी जब्त किया गया। 

सोनार भी पकड़ा गया

एसपी दुबे के अनुसार आभूषण दुकान से लूटे गए सोने का स्वरूप बदलने के लिए बड़ी मस्जिद, मछुआ टोली स्थित एक सोनार सचिन देश मुख उर्फ मुंबईया को दे दिए थे। पकड़े गए अपराधियों की निशानदेही पर सहयोग करने वाले सोनार सचिन देशमुख के ठिकाने पर छापेमारी की गई। गलाए गए सोने के एक 300 ग्राम का बिस्कुट एवं गलाया हुआ चार सोने का टुकड़ा करीब 54.590 ग्राम बरामद किया गया। साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। टीम में नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, टाउन थानाध्यक्ष शंभू भगत, डीआईयू के दारोगा राकेश सिंह, सुदेह कुमार एवं अवधेश कुमार शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.