Move to Jagran APP

Gold Price Today : चांदी का भाव 600 रुपये लुढ़का, जानिए क्या है पटना में सोने का रेट

Gold Silver Price Today चांदी का भाव आज 500 रुपये लुढ़क कर 61500 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया | सोना बिठूर का भाव 49300 रुपये प्रति दस ग्राम पर और सोना 22 कैरेट का भाव भी 491 50 रुपये प्रति दस ग्राम पर स्थिर बना रहा|

By Rahul KumarEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 03:41 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 04:10 PM (IST)
Gold Price Today : चांदी का भाव 600 रुपये लुढ़का, जानिए क्या है पटना में सोने का रेट
Gold, Silver Price Today: पटना में चांदी के भाव में गिरावट। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना । GOLD Price Today: बिहार में कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण का असर अब सराफा बाजार में दिखने लगा है। राजधानी के सराफा बाजार (Bullion Market) में चांदी के भाव में कमी आई है। पटना के सराफा बाजार में शुक्रवार को चांदी का भाव 600 रुपये प्रति किलो लुढ़क गया।  हालांकि सोना का भाव पूर्व स्तर पर स्थिर बना रहा। लग्न की छिटपुट तौर पर ग्राहकी निकलने के बावजूद बाजार में इस समय गिरावट देखी जा रही है। चांदी का भाव (Silver Price) आज 500 रुपये लुढ़क कर 61,500 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया । सोना बिठूर का भाव 49300 रुपये प्रति दस ग्राम पर  और  सोना 22 कैरेट का भाव  भी 491 50 रुपये प्रति दस ग्राम पर स्थिर बना रहा। आपको बता दें कि बीते गुरुवार को सोना का भाव 150 रुपये लुढ़क गया था जबकि चांदी के भाव में 1100 रुपये प्रति किलो की जोरदार गिरावट दर्ज की गई थी। 

loksabha election banner

महज दो सत्रों के कारोबार में चांदी का भाव 1600 रुपये प्रति किलो गिर चुका है। इससे ग्राहकों को अच्छी राहत मिली है। हालांकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से भी बाजार पर असर देखने को मिल रहा है। वहीं लग्न की ग्राहकी अभी कमजोर चल रही है। सराफा व्यवसायियों का कहना है कि छिटपुट तौर पर वैवाहिक आभूषणों की मांग निकलने लगी है। फिलहाल सोना और चांदी के भाव में सीमित दायरे में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। सराफा व्यवसायी विकास गुप्ता का कहना था कि आगे सोना और चांदी के भाव में तेजी दिखाई दे सकती है।

सराफा व्यवसायी के मुताबिक आने वाले दिनों  में खरमास खत्म होने के बाद लग्न को लेकर वैवाहिक आभूषणों की मांग बढ़ेगी। जिसकी वजह से सोना और चांदी के भाव में तेजी भी आ सकती है। इसके साथ ही निचले स्तर पर निवेश में भी वृद्धि हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.